एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप की पदक विजेता मीनाक्षी के सम्मान समारोह में पहुंचे हुड्डा

कहा- गांव, प्रदेश व देश का नाम किया रोशन, देश को हरियाणा की बेटियों पर नाज
कांग्रेस सरकार बनने पर पदक विजेता खिलाड़ियों को फिर मिलेगी उच्च पदों पर नियुक्ति- हुड्डा
खेल कोटे से भी खिलाड़ियों को मिलेंगी सरकारी नौकरियां- हुड्डा
स्कूल स्तर पर ही खिलाड़ियों को डाइट, भत्ते व कोचिंग करवाई जाएगी उपलब्ध- हुड्डा
वहीं देश व समाज आगे बढ़ेगा, जिसके युवा खेल व शिक्षा में होंगे अग्रणी- हुड्डा

21 नवंबर, रोहतकः वहीं देश और समाज आगे बढ़ सकता है जिसके युवा शिक्षा व खेलों में अग्रणी होंगे। यह कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। हुड्डा आज रुड़की गांव स्थित शहीद बतून सिंह खेल परिसर में आयोजित सम्मान समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे। गांववालों की तरफ से जॉर्डन में हुई एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में रजत पदक व गुजरात में हुए नेशनल गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने पर खिलाड़ी मीनाक्षी के सम्मान में यह कार्यक्रम करवाया गया था।

कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि पहुंचे भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मीनाक्षी की उपलब्धि के लिए उन्हें हार्दिक बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। साथ ही उन्होंने उनके कोच, परिवार और गांववालों को भी विशेष बधाई दी। उन्होंने कहा कि मीनाक्षी ने सिर्फ अपने गांव और प्रदेश का नहीं बल्कि पूरे देश का नाम दुनिया में रोशन किया है। उनसे प्रेरणा लेकर बाकी बच्चे भी खेलों के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे।

इससे पहले भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली परवीन से भी मुलाकात कर उन्हें बधाई दी। हुड्डा ने कहा कि परवीन, मीनाक्षी, प्रीति और स्वीटी बूरा ने एकबार फिर साबित कर दिया है कि हमारी छोरियां छोरों से कम नहीं हैं। देश को हरियाणा की इन बेटियों की प्रतिभा पर नाज है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बताया कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान उन्होंने खेलों और खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए कई कदम उठाए थे। उनके कार्यकाल के दौरान गांव-गांव में स्टेडियम बनाए गए। साथ स्कूल लेवल पर खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए स्पेट जैसी प्रतियोगिताएं शुरू की गई और खिलाड़ियों को शुरुआती स्तर पर ही डाइट, भत्ते और कोचिंग की सुविधा दी गई। इतना ही नहीं खिलाड़ियों के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए कांग्रेस सरकार ने ‘पदक लाओ, पद पाओ’ की नीति बनाई।

इन नीति के तहत खिलाड़ियों को डीएसपी जैसे उच्च पदों पर नियुक्तियां दी गई। कांग्रेस ने खेल नीति के तहत 16 डीएसपी, 25 इंस्पेक्टर, 43 सब इंस्पेक्टर, 318 कॉन्स्टेबल यानी 400 से ज्यादा खिलाड़ियों को सीधे पुलिस विभाग में पदासीन किया। इसके अलावा खिलाड़ियों के लिए हर महकमे की नौकरी में 3% आरक्षण का कोटा निर्धारित किया। खेल कोटे में सैंकड़ों खिलाड़ियों को नौकरियां हासिल हुईं।

लेकिन बीजेपी ने सत्ता में आने के बाद खिलाड़ियों के साथ भेदभाव भरा रवैया अपनाया। बीजेपी ने हरियाणा की खेल प्रतिभाओं को नुकसान पहुंचाने के लिए ‘पदक लाओ, पद पाओ’ की नीति में फेरबदल करके उन्हें DSP जैसे उच्च पद पर नियुक्ति से वंचित कर दिया। नई नीति के तहत पैरा खिलाड़ियों के साथ न्यायपूर्ण भेदभाव किया गया।

इतना ही नहीं मौजूदा सरकार ने कांग्रेस कार्यकाल में बनाए गए खेल परिसर को अपने हाल पर छोड़ दिया। बावजूद इसके हरियाणा के खिलाड़ी अपने बूते पर लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर पदक जीत रहे हैं। हुड्डा ने ऐलान किया है कि भविष्य में कांग्रेस सरकार बनने पर फिर से खिलाड़ियों को वहीं सम्मान दिया जाएगा। सभी पदक विजेता खिलाड़ियों को उच्च पदों पर नियुक्ति और खेल कोटे में सरकारी नौकरियां दी जाएंगी। स्कूल स्तर पर ही खिलाड़ियों को डाइट, भत्ते व कोचिंग उपलब्ध करवाई जाएगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!