कमलेश भारतीय
जिला परिषद चुनाव में वार्ड नम्बर सोलह का चुनाव बहुत रोचक हो गया है । कुल 18500 मतदाता गंगवा , कैमरी , हरिकोट , मंगाली आकलन और मंगाली झारा में फैले हैं । सबसे ज्यादा गंगवा में 6475 मतदाता हैं तो कैमरी में 6100, हरिकोट में 1380 , मंगाली आकलान में 835 और मंगाली झारा में 2775 मतदाता हैं ।

सबसे मजेदार बात इस वार्ड की यह है कि गंगवा से तीन प्रत्याशी हैं और उससे भी मजेदार कि ये तीनों दूर निकट से रिश्तेदार भी हैं । सुचित्रा गंगवा , डाॅ कविता गंगवा और सत्यपाली गंगवा सभी गंगवा से ही हैं और सबके इलेक्शन ऑफिस भी एक ही कतार में मुख्य सड़क पर हैं ! डाॅ कविता गंगवा के पति संदीप ही इलेक्शन ऑफिस में मिलते हैं और बताते हैं कि वे तो फैमिली वे में घर पर ही हैं । इस तरह उनसे बात नही हो पायेगी । दूसरे ऑफिस में सत्यपाली भी फील्ड में प्रचार के लिए निकली बताई जा रही हैं । तीसरे ऑफिस में प्रत्याशी सुचित्रा संयोगवश अपनी महिला समर्थकों के साथ मिल जाती हैं और बताती हैं कि चुनाव से पहले ही कैमरी में दो खेल नर्सरियां व सरकारी कोच लगवाने , रामगढ बस्ती व कैमरी में जल निकासी करवाने , गलियों की मरम्मत और शौचालय बनवाने जैसे अनेक काम करवाये ।

सुचित्रा ने बताया कि अब गांव गांव एक दौरा पूरा कर चुकी हैं और मांगें सामने आई हैं -हर गांव में लाइब्रेरी , राशन कार्ड , पेंशन और गौशाला बनवाने पेयजल जैसी मांगें रखी जा रही हैं । टूटी गलियां बनवाने की मांग भी रखी जा रही है । इनकी समर्थक लगातार ऑफिस में बढ़ती चली गयीं । यह भी रोचक बात कि सुचित्रा के पति का नाम भी संदीप ही है ।

error: Content is protected !!