दिल्ली विश्वविद्यालय की टीम 169 रनों से हुई विजयी

हिसार: 10 नवंबर – चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में 18वीं ऑल इंडिया वाइस चांसलर क्रिकेट कप टी-20  टूर्नामेंट में आज केयू, श्रीनगर ने सीयू, महेन्द्रगढ को भारी शिकस्त दी। दिल्ली विश्वविद्यालय और एमडीएस, अजमेर के बीच हुए मुकाबले में दिल्ली विश्वविद्यालय की टीम ने पहले खेलते हुए अपने निर्धारित 20 ओवर में 231 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और लक्ष्य का पीछा करने उतरी एमडीएस, अजमेर की टीम 68 रन ही बना सकी और दिल्ली विश्वविद्यालय ने  मैच 169 रनों से अपने नाम किया। केयू श्रीनगर ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 20 ओवर में 143 रन का स्कोर बनाया जिसके जवाब में सीयू, महेन्द्रगढ की पूरी टीम मात्र 36 रन पर ऑल आउट हो गई और केयू श्रीनगर ने यह मुकाबला 107 रन से अपने नाम किया। वहीं दूसरे मुकाबले में सकॉस्ट जम्मू की टीम ने पहले खेलते हुए 123 का स्कोर बनाया जवाब में पीयू चंडीगढ 102 रन ही बना सकी और 21 रनों से यह मुकाबला हार गई।

टूर्नामेंट के आज के मुकाबलों में विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ. एस.के. महता मुख्यातिथि रहे। उन्होंने कहा आजकल खेल के प्रति लोग अधिक जागरूक हुए हैं और इस क्षेत्र में भी अच्छा करियर बनाया जा सकता है।  डॉ. महता ने टीमों के खिलाडिय़ों से परिचय लिया और उन्हे बेहतर खेल खेलने के  प्रति जागरूक किया। उन्होंने मैच में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रदान किया।

दूसरा मैच जीएडीवासु और मन्नु हैदराबाद के बीच हुआ। इस मैच में मन्नु हैदराबाद ने यह मुकाबला 43 रन से जीत लिया। वहीं पीयू लुधियाना और एसपीपीयू के बीच हुए मैच में पीयू की टीम 41 रन से जीत गई।  बोर्ड ऑफ सकेंडरी एजुकेशन बनाम सीयू, जम्मू के बीच हुए मैच में  बोर्ड ऑफ सकेंडरी एजुकेशन की टीम पहले खेलते हुए 131 रन बनाए और रनों का पीछा करने उतरी सीयू जम्मू की टीम ने यह मुकाबला 4 विकट से अपने नाम किया।

error: Content is protected !!