–अस्थाई मान्यता प्राप्त स्कूलो के 10वी ओर 12वी के लाखों छात्र हरियाणा शिक्षा बोर्ड के परीक्षा फार्म भरने से हुए वंचित
–9वी से 12वी की एनरॉलमेंट करने की अंतिम तिथि 7 नवम्बर थी
–अस्थाई मान्यता प्राप्त स्कूलों को वर्तमान सत्र के लिए नही मिली एक्सटेंशन
–प्राइवेट स्कूल यूनियन ने कहा – जल्द से जल्द एक्सटेंशन दे सरकार
–लाखों बच्चों एवम् हजारों शिक्षकों का भविष्य खराब होने से बचाएं
–इसी मामले में बोर्ड चेयरमैन के माध्यम से शिक्षामंत्री व मुख्यमंत्री को देगे ज्ञापन

बंटी शर्मा

भिवानी : दिनांक 08-11- 2022 मंगलवार को हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ की भिवानी में श्रीमती दुर्गा देवी हाई स्कूल बैंक कॉलोनी भिवानी के प्रांगण में एक मीटिंग का आयोजन हुआ जिसमें विभिन्न प्राइवेट स्कूल संचालकों ने हिस्सा लिया जिसकी अध्यक्षता जिला प्रधान सतीश तंवर ने की। इस मीटिंग में प्रदेश उपाध्यक्ष श्री घनश्याम शर्मा एवं जिला उपाध्यक्ष श्री दयानंद बाजल विशेष रुप से उपस्थित रहे ।

इस मीटिंग के दौरान प्राइवेट स्कूल संचालकों ने आपस में विचार विमर्श किया किया कि सरकार द्वारा अस्थाई स्कूलों के बारे में सकारात्मक सोच रखते हुए आज से पहले भी हर वर्ष एक्सटेंशन देकर स्कूलों को संजीवनी देने का काम किया है और आज भी हमें उम्मीद है कि सरकार इन स्कूलों के प्रति सकारात्मक रुख अपनाते हुए अस्थाई स्कूलों को (अस्थाई मान्यता) ,एक्सटेंशन देने का काम करेगी ,क्योंकि अस्थाई स्कूल 2003 से पहले के स्थापित स्कूल हैं जिस समय शिक्षा नियमावली नहीं बनी थी इसलिए सीनियरिटी के आधार पर भी यह स्कूल स्थाई किए जाने चाहिए।

संघ के सभी सदस्यों ने उम्मीद जताई कि अस्थाई स्कूलों को एक्सटेंशन देकर सरकार इन स्कूलों के अस्तित्व को बचाएगी ,इसके साथ साथ जमीन की समस्या शहरों में पूरी नहीं की जा सकती इसको भी पूर्ण रूप से हटाया जाना चाहिए ।

सभी प्राइवेट स्कूल संचालकों ने एक स्वर से मांग की की सरकार को सभी यूनियनों को साथ लेकर उनसे विचार-विमर्श करके जमीन एवं अन्य शर्तें जिनका समाधान नहीं हो सकता ऐसी शर्तें हटाकर प्राइवेट स्कूलों का समाधान करना चाहिए, इसके साथ साथ प्लेज मनी को कम करके पुराने नियम के अनुसार करनी चाहिए।

इस अवसर पर बजरंग चौहान खंड प्रधान ,अजीत शेखावत कोषाध्यक्ष प्रशांत तंवर ,नरेश, बसंत शर्मा ,दलबीर सिंह जी सुरेंद्र तंवर पृथ्वी सैनी मनोज सैनी मुकेश तंवर मुनीश जी एवं अन्य साथी मौजूद रहे

error: Content is protected !!