एमएलए जरावता बोले कमल फूल ही उम्मीदवार का असली चेहरा

सोमवार प्रचार समाप्त होने से पहले मधु सारवान के लिए मांगे वोट

एमएलए जरावता का दावा जिला पार्षद उम्मीदवार मधु की जीत तय

भाजपा के सभी 10 वार्ड में उम्मीदवार जीत कर रचेंगे नया इतिहास

फतह सिंह उजाला

पटौदी । जिला परिषद प्रमुख पद के साथ-साथ पार्षद के चुनाव प्रचार अभियान के समाप्त होते-होते जिस बात को भाजपा नेता कहने से बचते आ रहे थे , आखिरकार वह उनकी जुबान पर आ ही गई । सोमवार देर शाम चुनाव प्रचार समाप्त होने से पहले भाजपा उम्मीदवार तथा जिला परिषद प्रमुख पद की दावेदार वार्ड नंबर 9 से मधु सारवान के समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता को यह बात कहनी ही पड़ी कि चुनाव में वास्तविक उम्मीदवार भारतीय जनता पार्टी का कमल का फूल ही है ।

उन्होंने मौके पर मौजूद उम्मीदवार मधु सारवान को जीताने का आह्वान करते हुए कहा , उम्मीदवारों के चेहरे को ना देखें । केवल और केवल कमल के फूल को ही अपना उम्मीदवार मानकर मतदान करें । इसी मौके पर उन्होंने कहा पार्टी सिंबल पर चुनाव लड़ने का फैसला जिला इकाई या संगठन के द्वारा आम सहमति से लिया गया था । जिला परिषद प्रमुख पद के लिए जिस उम्मीदवार का चयन किया गया, उसके लिए केवल मात्र मधु सारवान का ही आवेदन प्राप्त हुआ था । इसलिए चुनाव समिति के द्वारा मधु सारवान को ही जिला परिषद प्रमुख पद का दावेदार मानते हुए वार्ड नंबर 9 से उम्मीदवार बनाया गया है । गौरतलब है कि जिला परिषद प्रमुख पद सहित वार्ड नंबर 9 भी अनुसूचित महिला वर्ग के लिए आरक्षित है ।

उन्होंने कहा मतदान में केवल मात्र 1 दिन बचा हुआ है , प्रत्येक कार्यकर्ता और पदाधिकारी अपने साथ 27 वार्डों में 30 लोगों को जोड़ें । 500 कार्यकर्ताओं की टीम वार्ड नंबर 9 में सक्रिय है , इस प्रकार कमल के फूल के रूप में मधु सारवान को 15000 वोट मिल सकते हैं । लेकिन इसके लिए अब बिल्कुल भी शांति से और आराम से बैठने की आवश्यकता नहीं है । उन्होंने कहा अपने यार दोस्त रिश्ते नातेदारी में जहां भी जान-पहचान है , सभी से संपर्क कर केवल और केवल कमल के फूल पर 9 तारीख को मतदान करने के लिए सभी 10 वार्ड में जनसंपर्क अभियान व्यक्तिगत रूप से चलाया जाए । उन्होंने कहा यह पार्टी संगठन का फैसला था समाज के अंतिम पायदान पर रहने वाले किसी योग्य महिला उम्मीदवार को जिला परिषद प्रमुख पद का दावेदार उम्मीदवार बनाया जाए । इस कसौटी पर केवल मात्र मधु सारवान ही पाई गई ।

गौरतलब है कि भाजपा की टिकट प्राप्त करने के लिए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के समर्थक दीपक कुमार खंडेवला की पत्नी अंजू कुमारी खंडेवला सहित एडवोकेट एसएस थिरयान की पुत्रवधू मनीषा कुमारी दौड़ में शामिल थे । अंजू कुमारी के द्वारा तो बीते करीब 1 वर्ष से अपने पति दीपक खंडेवला के साथ गांव-गांव में घूमकर चुनाव प्रचार अभियान सहित जनसमर्थन जुटाने में भी लगी हुई थी। एमएलए जरावता के दावे के मुताबिक आवेदन केवल मधु सारवान के द्वारा किया गया, वहीं कथित रूप से मधु सारवान के द्वारा चर्चा के मुताबिक कुछ दिन पहले ही भाजपा की सदस्यता स्वीकार की गई । यह भी अपने आप में अबूझ पहेली बना हुआ है ?

 इसी मौके पर एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता और जिला परिषद प्रमुख की दावेदार उम्मीदवार मधु सारवान व अन्य समर्थकों के द्वारा विक्ट्री का निशान बनाते हुए अपनी अपनी जीत के प्रति विश्वास प्रकट किया गया । यहां मधु सारवान ने मौजूद लोगों का और ग्रामीणों का आह्वान किया कि 9 तारीख को उनके पक्ष में मतदान कर अपना अपना समर्थन प्रदान करें ।

इसके उपरांत पत्रकारों से बात करते हुए एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावत ने कहा पंचायती राज चुनाव भाईचारे के चुनाव होते हैं । लेकिन पार्टी सिंबल पर चुनाव लड़ने का फैसला बहुत ही चिंतन और मंथन के बाद में किया गया। इसके परिणाम सामने आने के बाद भविष्य में होने वाले अन्य चुनावों पर भी विचार किया जा सकता है । उन्होंने कहा भाईचारे जैसे ग्रामीण चुनाव में भाजपा पार्टी के बड़े चेहरे या नेताओं का प्रचार करना कोई जरूरी नहीं है । विधानसभा या लोकसभा के चुनाव हो तो ऐसे में राजनीतिक माहौल बनाने के लिए पीएम मोदी या फिर सीएम मनोहर लाल खट्टर जैसे नेताओं की भी जनता के द्वारा मांग करते हुए उनकी रैलियां आयोजित कर जनता के बीच बुलाया जाता है । यहां गौरतलब है कि भाजपा वन सरकार ने सीएम मनोहर लाल खट्टर के सबसे विश्वसनीय और करीबी मंत्री कहे जाने वाले राव नरबीर सिंह जिनका की हरियाणा की राजनीति में अपना ही एक अलग रुतबा और पहचान है, उनको भी 2 दिन तक वार्ड नंबर 9 में भाजपा उम्मीदवार मधु सारवान के समर्थन में प्रचार के लिए आना पड़ा है । इसी मौके पर अन्य राजनीतिक घरानों की महिला उम्मीदवारों के द्वारा चुनाव लड़े जाने और सत्ता पक्ष के नेताओं के द्वारा प्रतिद्वंदी राजनीतिक घरानों की बेटियों और महिलाओं के चुनाव लड़ने के सवाल के जवाब में एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने कहा लोकतंत्र में सभी को चुनाव लड़ने का अधिकार है ।

इसी मौके पर उन्होंने बताया 13 नवंबर को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कुलाना में पृथ्वीराज चौहान की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए पहुंचेंगे, वहां अधिक से अधिक कार्यकर्ता शामिल हो । इसी कड़ी में उन्होंने कहा जो भी नई पंचायतें और पंचायत प्रतिनिधि लोगों के द्वारा चुने जाएंगे 18 से 21 नवंबर के बीच केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के साथ 25-25 पंचायतों और उनके प्रतिनिधियों की बैठक पंचायत अधिकारियों के साथ करवाई जाएगी , यह परिचय बैठक के रूप में ही होगी । इसी मौके पर उन्होंने कहा 30 नवंबर से 5 दिसंबर तक हरियाणा के पंचायती राज मंत्री देवेंद्र बबली के साथ भी सभी चुनी हुई ग्राम पंचायत के प्रतिनिधियों बैठक आयोजित की जाएगी। इसमें जो भी ग्रामीणों की समस्याएं होंगी , वह समस्याएं उनके समक्ष रखी जाएंगी। उन्होंने बताया लगभग 600 प्रोजेक्ट ग्रामीण विकास पोर्टल पर पहले से ही दर्ज किए जा चुके हैं । इसके अतिरिक्त जो भी समस्याएं और मांग ग्रामीणों की गांव के विकास के संदर्भ में होगी ,वह सभी मांगे भी उनके समक्ष रखी जाएंगी । अंत में उन्होंने फिर से दावा किया कि जिला परिषद की सभी 10 सीटों पर कमल का फूल खिलेगा और विपक्षियों की जमानत जप्त होगी। 

error: Content is protected !!