श्रीमती कविता शर्मा को चुनाव प्रचार के दौरान बुजुर्गों का आशीर्वाद

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बोहड़ाकला सहित सभी गांवों में किया दौरा

कहीं गाड़ी पर सवार होकर तो कहीं पैदल पहुंच लिया समर्थन-आशीर्वाद

समर्थकों में सबसे अधिक संख्या प्रचार के दौरान महिलाओं की ही रही

फतह सिंह उजाला

बोहड़ाकला /पटौदी । जिला परिषद के चुनाव की चोसर पर अब चुनावी रणनीति के लिए हर प्रकार से रणनीति बनाने का सिलसिला चरम पर पहुंच गया है। सोमवार को चुनाव प्रचार का अंतिम दिन रहा , बुधवार को जिला परिषद प्रमुख सहित जिला पार्षद बनने के लिए मतदान होना निश्चित किया गया है । इसी कड़ी में जिला परिषद का वार्ड नंबर 7 भी राजनीतिक नजरिए से अहम और महत्वपूर्ण सीट बन गई है। यहां से आजाद उम्मीदवार श्रीमती कविता शर्मा पत्नी विक्रम शर्मा के मुकाबले में भाजपा की उम्मीदवार अंजू रानी अपनी किस्मत आजमा रही है । इनके अलावा इसी वार्ड से पिंकी ,मीना देवी ,सपना यादव और रेनू देवी भी चुनावी मैदान में है।

लेकिन जिस प्रकार से वार्ड नंबर 7 में श्रीमती कविता शर्मा को जिला गुरुग्राम के सबसे बड़े ऐतिहासिक गांव बोहड़ाकला सहित निर्वाचन वार्ड में शामिल गांव ऊंचा माजरा ,ढाणी कुमावास ,ढाणी खेमू वाली , चित्रसेन की ढाणी , ढाणी मंदिर वाली, मूसेपुर , ढाणी लाल सिंह, ततारपुर व अन्य गांवों में समर्थन प्राप्त हो रहा है। ऐसे माहौल तथा समर्थकों की भीड़ सत्ता पक्ष भाजपा के उम्मीदवार के लिए बहुत बड़ी चुनौती महसूस की जा रही है । प्रचार के दौरान श्रीमती कविता शर्मा कभी अपने वाहन में सवार होकर आस-पास गलियों और बाजार में मुस्कुराते हुए विनम्रता पूर्वक झुक कर अपने चुनाव चिन्ह गैस के सिलेंडर निशांत दबाने का अनुरोध करती दिखाई देती है । दूसरी ओर जब गांव के अंदर गलियों और मोहल्लों में पहुंचने सिलसिला आरंभ हुआ तो हम उम्र महिलाओं से गले मिलने के साथ उसके बाद माला पहनकर अभिवादन स्वीकार करती दिखाई दी। जब अपने से उम्र में बड़ी महिलाएं और बुजुर्ग जैसे ही सामने आते हैं , सिर पर पल्लू ठककर बुजुर्गों के चरण स्पर्श करते हुए अपनी विजय के लिए आशीर्वाद सहित अपने पक्ष में मतदान करने का भी आह्वान किया जा रहा है ।

इसी कड़ी में भरे बाजार के बीच जब श्रीमती कविता शर्मा पहुंची तो सामने बुजुर्ग को देखकर सिर पर पल्लू कर जैसे ही चरण स्पर्श किए , अविलंब बुजुर्ग ने पीलिया से सम्मान करते हुए कहां , बेटी विजयी भावः चुनाव में जीत तेरे माथे का श्रृंगार बने।  हमारे अपने बीच और अपने ही गांव की बहू-बेटी चुनाव जीते, इससे बड़ी गर्व और गौरव की बात हम बुजुर्गों और गांव वालों के लिए नहीं हो सकती है। इसी मौके पर साथ में श्रीमती कविता शर्मा के पति विजय शर्मा और निवर्तमान जिला पार्षद सुशील चौहान भी मौजूद रहे । इन्होंने भी बीच बाजार सभी दुकानदारों और बुजुर्गों से समर्थन का आशीर्वाद मांगते हुए सभी का अभिवादन किया । इसी दौरान विभिन्न स्थानों पर अपने संबोधन में श्रीमती कविता शर्मा ने कहा ऐतिहासिक गांव बोहड़ाकला के मान सम्मान के लिए ही चुनाव लड़ने का फैसला । निवर्तमान जिला पार्षद सुशील चौहान का भरपूर मार्गदर्शन भी प्राप्त हो रहा है । उन्होंने कहा जिस प्रकार से उनके पति विजय शर्मा के मित्र सुशील सिंह चौहान के द्वारा उनके कार्यकाल में जो भी विकास के कार्य करवाए गए , उसी प्रकार से विकास कार्यों को वार्ड में शामिल सभी गांवों सहित अपनी कर्म भूमि और सेवा भूमि सबसे बड़े गांव बोहड़ाकला में भी 36 बिरादरी के लोगों से पूछते हुए उनकी सलाह से ही किए जाएंगे।

उन्होंने कहा  वास्तव में यह चुनाव ऐतिहासिक गांव बोहड़ाकला की 36 बिरादरी के हर घर परिवार और व्यक्ति सहित बहू बहन बेटी मां दादी नानी चाची ताई ताऊ देवर जेठ बेटा बेटी सभी के स्वाभिमान का चुनाव है । इसलिए 9 तारीख बुधवार को गैस के सिलेंडर के निशान वाला बटन दबाकर अपने इस मान सम्मान को अपने हाथों से बढ़ाते हुए ऐतिहासिक गांव के गौरव को और अधिक ऊंचा बनाना है । इस मौके पर निवर्तमान जिला पार्षद सुशील चौहान ने कहा जिस प्रकार के विकास के कार्य गांव और वार्ड नंबर 7 में उनके कार्यकाल में किए गए , वह अपने आप में पूरे हरियाणा प्रदेश में एक रिकार्ड विकास कार्य है । इसी प्रकार के विकास कार्य श्रीमती कविता शर्मा के द्वारा जनहित को प्राथमिकता देते हुए किए जाएंगे । श्रीमती कविता शर्मा के पति विजय शर्मा ने कहा स्वतंत्रता आंदोलन के महान शहीद ठाकुर अब्बू सिंह के इस ऐतिहासिक गांव के गौरव और मान सम्मान को उसी प्रकार से ही अब वोट के समर्थन से और अधिक बढ़ाना है, जिस प्रकार से शहीद अब्बू सिंह के द्वारा हम सभी ग्रामीणों के पूर्वजों के मान सम्मान के लिए और जन्मभूमि सहित कर्मभूमि गांव बोहड़ाकला के लिए सब कुछ न्योछावर कर कर दिया था। सबसे बड़े गांव बोहड़ाकला और इसके साथ लगने वाली छोटी-छोटी ढाणियों में जो गांव या पंचायतें हैं , उन सभी को साथ लेकर वहां के 36 बिरादरी के लोगों को विश्वास में लेकर हर प्रकार के विकास के कार्य बिना किसी भेदभाव के करवाए जाएंगे ।

इस जनसंपर्क और रोड शो अभियान के दौरान श्रीमती कविता शर्मा जिस भी मार्ग से गुजरी वहां आसपास मौजूद लोगों और ग्रामीणों के द्वारा अबकी बार कविता शर्मा का करेंगे बेड़ा पार ं। कविता शर्मा जिंदाबाद -कविता शर्मा तुम आगे बढ़ो, हम तुम्हारे साथ हैं -जैसे गगनभेदी नारे भी लगाए गए । इस प्रकार के अपार जन समर्थन को देखते हुए वार्ड नंबर 7 की उम्मीदवार श्रीमती कविता शर्मा ने कहा जिस प्रकार का जोश और उत्साह आज 36 बिरादरी के लोगों के द्वारा दिखाया गया है, इस जोश उत्साह और उमंग को आने वाली 9 तारीख बुधवार को उनके चुनाव चिन्ह गैस के सिलेंडर का बटन दबाने तक इसी प्रकार से ही बना कर रखना है । जो भी जिम्मेदारी 36 बिरादरी के द्वारा एक जनप्रतिनिधि के तौर पर मुझे सौंपी जाएगी, उस विश्वास की हर कसौटी पर उन्होंने खरा उतरने का आश्वासन दिलाया। 

error: Content is protected !!