बिश्नोई परिवार के तीसरे व्यक्ति को उपचुनाव के माध्यम से हरियाणा विधानसभा में भेजा है। भारत के लोकतंत्र में शायद यह पहला अवसर है जब विगत 54 सालो से एक ही क्षेत्र आदमपुर से लगातार एक ही परिवार का व्यक्ति विधायक बनता आ रहा है : विद्रोही

06 नवम्बर 2022 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आदमपुर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार भव्य बिश्नोई को मिली जीत पर भाजपा व बिश्नोई परिवार को बधाई देते हुए कांग्रेस की हार को जनता के जनादेश के रूप में शालिनता से स्वीकार किया।

विद्रोही ने कहा कि कांग्रेस अपने अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नही कर सकी। कांग्रेस का अनुमान था कि इस उपचुनाव में जीत-हार का अंतर बहुत कम रहेगा। लेकिन हमारा अनुमान गलत साबित हुआ और भाजपा उम्मीदवार को कांग्रेस की अपेक्षा के अनुसार ज्यादा मत मिले। कांग्रेस उम्मीदवार  जयप्रकाश जेपी ने शानदार ढंग से चुनाव लडा और सभी पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं ने आदमपुर में काफी मेहनत की। लोकतंत्र में मेहनत का फल देना या न देना जनता का अधिकार है। आदमपुर के मतदाताओं ने कांग्रेस उम्मीदवार जयप्रकाश जेपी के मुकाबले में भाजपा उम्मीदवार भव्य बिश्नोई को पंसद किया जिसे हम शालिनता से स्वीकार करते है।

बिश्नोई परिवार की 54 वर्षो से विधायकी की चली आ रही गिरदावरी को एकबार आदमपुर के मतदाताओं ने कायम रखकर बिश्नोई परिवार के तीसरे व्यक्ति को उपचुनाव के माध्यम से हरियाणा विधानसभा में भेजा है। भारत के लोकतंत्र में शायद यह पहला अवसर है जब विगत 54 सालो से एक ही क्षेत्र आदमपुर से लगातार एक ही परिवार का व्यक्ति विधायक बनता आ रहा है। लोकतंत्र में अंतिम जनादेश मतदाताओं का होता है। कांग्रेस आदमपुर के मतदाताओं के जनादेश को सिर झुकाकर शालिनता से स्वीकार करती है और इस बात पर आत्मविश्लेषण करेगी कि कांग्रेस को चुनाव प्रचार में मिले जोरदार समर्थन के बाद भी हम चुनाव हार कैसे गए।

विद्रोही ने कहा कि इस उपचुनाव की हार से कांग्रेस सबक लेकर हरियाणा में अपना संगठन और मजबूत करेगी। वहीं जो मतदाता कांग्रेस से छिटक गए, उन्हे दोबारा फिर से कांग्रेस के पक्ष में कैसे लाया जाये, इसकी कारगर रणनीति भी बनाएगी। 

2 thought on “आदमपुर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस अपने अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नही कर सकी : विद्रोही”
  1. Hey There. I found your blog using msn. This is a really well written article.
    I will make sure to bookmark it and come back
    to read more of your useful info. Thanks for the post. I’ll certainly return.

Comments are closed.

error: Content is protected !!