क्षेत्र में स्थापित महत्वपूर्ण संस्थानों व संवेदनशील इलाके के बारे चर्चा

लोगों को शांति व कानून व्यवस्था कायम रखने की अपील की

फतह सिह उजाला

बोहड़ाकला /पटौदी।  केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल की रैपिड एक्शन फोर्स प्लाटून के सदस्यो ने गुरूवार को अतिरिक्त थाना प्रभारी बिलासपुर, उप निरीक्षक सुशील कुमार से मुलाकात कर बिलासपुर क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति व इस क्षेत्र में स्थापित महत्वपूर्ण संस्थानों व संवेदनशील इलाके के बारे चर्चा की। इसके साथ ही बहोड़ा कला के सरपंच यजुवेंद्र शर्मा और अन्य ग्रामीणों के साथ इलाके के बारे में चर्चा की और उनको रेपिड एक्सन फोर्स की भूमिका के बारे में बताया कि भविष्य में कभी दंगा या दंगा जैसी स्थिति होने पर हमें आपके एरिया में तैनात होने की जरूरत पड़े तो उन चुनौतियों को ग्राम के सम्मानित लोगों से मिलकर निपटा जा सके और सार्वजनिक सम्पति को नुकसान होने से बचाया जा सके।

ग्राम सरपंच एवं अन्य ग्रमीणों  को नशे के विरुद्ध अभियान चलाने के लिए आम जन को जागरूक करने के लिए अपील की। रैपिड एक्शन फोर्स ने पुलिस थाना बिलासपुर, अतिरिक्त प्रभारी उप निरीक्षक सुशील कुमार व थाना टीम के साथ मिलकर थाना बिलासपुर एरिया के बहोड़ा कलां, सिधरावली, पथरेड़ी, बिलासपुर खुर्द, बिनोला में फ्लैग मार्च निकाला गया । फ्लैग मार्च के माध्यम से लोगों को शांति व कानून व्यवस्था कायम रखने की अपील की गई है। इसके साथ ही रैपिड एक्शन फोर्स टुकड़ी ने गुरुग्राम के रेलवे स्टेशन का भी दौरा किया, जहाँ पर मुख्य टिकट निरीक्षक श्री संजीव कुमार राव , और स्टेशन अधीक्षक, एस एल मीणा, आर पी एफ। निरीक्षक नितिन मेहरा थाना अध्यक्ष, उपनिरीक्षक रामफल, अन्य थाना प्रभारियों से वार्तालाप किया ताकि भविष्य में आने वाले चुनौतियों का आसानी से निवारण किया जा सके।

सहायक कमाण्डेंट श्री प्रहलाद राम ने बताया कि फ्लैग मार्च का उद्देश्य जिला पुलिस रैपिड एक्शन फोर्स व आमजन मे सामंजस्य बनाना है जिससे कि भविष्य की संभावित चुनौतियों से आसानी से निपटा जा सके। उन्होंने बताया कि आमजन में सुरक्षा की भावना बनाए रखना है। किसी भी व्यक्ति को कानून हाथ में लेने नहीं दिया जाएगा। किसी भी सूरत में सरकारी व निजी सम्पति को क्षति नही पहुँचने दी जाएगी। जिला पुलिस 24 घण्टे तत्परता के साथ अपना कार्य कर रही है। आमजन की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हर संभव कदम उठाए जा रहे है। इस परिचित अभ्यास के दौरान सहायक कमाण्डेंट श्री प्रहलाद राम, निरीक्षक सुरेन्द्र सिंह, निरीक्षक सनीश कुमार,निरीक्षक अनुज त्यागी, उपनिरी० मो० सैफी खान तथा पुलिस थाना बिलासपुर के अतिरिक्त प्रभारी उप निरीक्षक सुशील कुमार और बी / 194 बटालियन रैपिड ऐक्शन फोर्स की प्लाटून एवं पुलिस के जवानों ने भाग लिया ।