भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। पंचायत चुनाव में प्रजाईडिंग अफसर की एक गलती ने गावड़ी जाट गांव में विवाद खड़ा हो गया। यहां पर चुनाव के परिणाम के बाद 2 लोगों को सरपंच पद पर जीत का सर्टिफिकेट दे दिया गया। अब दोनों लोगों का दावा है कि वह चुनाव जीतकर सरपंच बने हैं। प्रशासन को गलती का एहसास हुआ तो हारे हुए प्रत्याशी से सर्टिफिकेट वापस मांगा, लेकिन उसने देने से मना कर दिया।

पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव के तहत बुधवार को क्षेत्र में पंच सरपंच के चुनाव संपन्न हुए। चुनाव संपन्न होने के बाद पोलिंग बूथों पर ही चुनाव जीतने वाले पंचों व सरपंचों को वहां पर मौजूद पोलिंग पार्टियों के प्रजाईडिंग अफसर की ओर से जीत के सर्टिफिकेट दिए गए। गांव-गांवडी जाट में प्रजाईडिंग ऑफिसर ने गलती से पहले हारे हुए सरपंच विजय सिंह को सर्टिफिकेट दे दिया।

ऐसे में अब गांव के आसपास के क्षेत्र में यह चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं लोगों का कहना है कि अगर भूल हुई है, तो उसमें सुधार किया जा सकता है और किसी को कोई शक हो तो दोबारा मत करना करवाई जा सकती है। इस बारे में जिला चुनाव अधिकारी एवं उपायुक्त डॉ जयकृष्ण आभीर का कहना है कि यह मानवीय भूल है जो किसी से भी हो सकती है। वह वहां के प्रजाईडिंग अफसर की रिपोर्ट को सही मानेंगे, उसी के आधार पर जीते हुए उम्मीदवार को सरपंच माना जाएगा।

error: Content is protected !!