सरकार ने मुफ्त यात्रा का किया प्रावधान
परीक्षा के लिए इंतजाम के लिए जिला प्रशासन का दिनभर चला बैठकों का दौर
जिला से 650 बसों का किया इंतजाम
डीसी, एसपी व एडीसी ने ली अधिकारियों की बैठक

नारनौल। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से आगामी 5 व 6 नवंबर को होने वाली कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (सीईटी) के लिए परीक्षार्थियों को केंद्रों तक पहुंचने के लिए सरकार की ओर से मुफ्त में व्यवस्था की जाएगी। इसी संबंध में आज मुख्य सचिव संजीव कौशल ने राज्य के सभी डीसी, एसपी व रोडवेज अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। इसके बाद उपायुक्त डॉ जयकृष्ण आभीर ने भी अधिकारियों की बैठक ली।

परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके मद्देनजर जिला प्रशासन दिन भर रणनीति बनाता रहा तथा बैठकों का दौर जारी रहा। उपायुक्त डॉ जयकृष्ण आभीर ने स्कूल बस उपलब्ध करवाने के लिए निजी स्कूल संचालकों की बैठक ली। इसके लिए तेल से लेकर टोल तक का सारा खर्च सरकार वहन करेगी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद रोडवेज कर्मियों की अलग से बैठक हुई। इसके बाद दोपहर बाद अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग रूम में अधिकारियों की बैठक लेकर 7 रूट निर्धारित किए। जिला से 650 बसों का किया इंतजाम।

उपायुक्त डॉ जयकृष्ण आभीर ने बताया कि परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए नारनौल से 7 रूट बनाए गए हैं। कोई भी परीक्षार्थी 5 व 6 तारीख के लिए अपना पंजीकरण करा सकते हैं। पंजीकरण करवाने के लिए परीक्षार्थी नारनौल तथा महेंद्रगढ़ के बस डिपो पर जाकर अपना एडमिट कार्ड दें। सभी रूट के लिए अलग-अलग डेस्क स्थापित किए गए हैं। जिस विद्यार्थी को जिस रूट के लिए सीट बुक करानी है वह उसी डेस्क पर जाकर एडमिट कार्ड के पीछे अपना रोडवेज अधिकारियों द्वारा अपना रूट नंबर तथा सीरियल नंबर लिखाएगा।

इस बैठक में पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण, अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह, नगराधीश डॉ मंगलसेन तथा सहायक आरटीए सुमन के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

ये रहेगा रूट व समय सारिणी

रोडवेज के महाप्रबंधक नवीन शर्मा ने बताया कि परीक्षार्थियों के नारनौल से 7 रूट बनाए गए हैं। भिवानी के लिए सुबह की शिफ्ट के लिए परीक्षार्थियों को 4:00 बजे बस स्टैंड पहुंचना होगा जबकि दोपहर की शिफ्ट वाले परीक्षार्थियों को 9:00 बजे पहुंचना होगा। इसी प्रकार हिसार के लिए सुबह 3:00 बजे तथा दोपहर की शिफ्ट के लिए 8:00 बजे, फरीदाबाद के लिए सुबह 3:00 बजे व दोपहर की शिफ्ट के लिए 8:00 बजे, गुरुग्राम के लिए सुबह 4:00 बजे व दोपहर की शिफ्ट वाले अभ्यार्थियों को 9:00 बजे, कैथल के लिए सुबह 3:00 बजे तथा दोपहर की शिफ्ट के लिए 8:00 बजे, रेवाड़ी के लिए सुबह 6:00 बजे तथा दोपहर की शिफ्ट वाले परीक्षार्थियों को 9:30 बजे और सोनीपत के लिए भी सुबह 3:00 बजे तथा दोपहर की शिफ्ट वाले परीक्षार्थियों को सुबह 8:00 बजे बस स्टैंड पर पहुंचना होगा। उन्होंने बताया कि महेंद्रगढ़ के आसपास के परीक्षार्थी महेंद्रगढ़ में तथा नारनोल के आसपास के विद्यार्थी नारनोल में अपना पंजीकरण करवाएं।

डीसी की अपील, धर्मशाला संचालक परीक्षार्थियों के ठहरने की करें व्यवस्था

उपायुक्त डॉ जयकृष्ण आभीर ने जिला के सभी धर्मशाला संचालकों से आह्वान किया है कि वे कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए दूसरे जिलों से आने वाले विद्यार्थियों के लिए अपनी-अपनी धर्मशाला में जगह की व्यवस्था करवाएं। उन्होंने कहा कि वैसे तो सरकार ने फ्री में परीक्षार्थियों के लिए आने जाने की व्यवस्था की है लेकिन फिर भी जो परीक्षार्थी पहले दिन आना चाहता है उसके रहने की व्यवस्था धर्मशाला संचालक करवाएं।

उन्होंने कहा कि इस कार्य में सामाजिक संस्थाएं भी आगे आए तथा परीक्षार्थियों की सहायता करें। उन्होंने कहा कि हम सबकी जिम्मेदारी है कि हमारे युवाओं को परीक्षा के लिए किसी प्रकार की परेशानी ना हो।

error: Content is protected !!