वार्ड नंबर सात में ही मौजूद है गांव मोकलवास और पुखरपुर

कविता शर्मा ने प्रभावित किसानों की मांगों का किया समर्थन

वार्ड नंबर सात में तेजी से बदल रहे हैं राजनीतिक समीकरण

फतह सिंह उजाला

बोहड़ाकला/पटौदी।  जिला परिषद का चुनाव अलग-अलग वार्ड में स्थानीय मुद्दों को लेकर बेहद रोचक होता चला जा रहा है । इसी कड़ी में वार्ड नंबर 7 से उम्मीदवार श्रीमति कविता शर्मा पत्नी विक्रम शर्मा के द्वारा अधिग्रहण के दायरे में आई किसानों की जमीन के मुद्दे को लेकर प्रभावित किसानों की मांगों का समर्थन करते हुए कहां है कि है कि धरतीपुत्र किसान, अन्नदाता और किसान परिवारों के साथ नाइंसाफी नहीं होने दी जाएगी । बुधवार को अपने चुनाव प्रचार के दौरान यह बात उन्होंने जोर शोर से उठाई गैस। सिलेंडर के सिंबल पर चुनाव लड़ रही श्रीमती कविता शर्मा के द्वारा किसानों की मांगों का समर्थन किया जाने से इसी वार्ड से भाजपा उम्मीदवार अंजू रानी और भाजपा पार्टी को जबरदस्त झटका लगा है । इस मौके पर उम्मीदवार श्रीमति कविता के साथ में निवर्तमान जिला पार्षद सुशील चौहान , विक्रम शर्मा , देशबंधु व्यास, पूर्व चेयरमैन देवेंद्र चौहान, रानी चौहान, युक्ता कुमारी, प्रेमदेवी, बबीता,  पूनमदेवी, ओमल देवी, कौशल्या, राजेष कुमार, पवन कुमार, सुरेश कुमार, अजय कुमार, बब्बू गोस्वामी, गुलशन कुमार, राजबाला, अनिता देवी, सहित अन्य समर्थक और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे ।

बुधवार को चुनाव प्रचार के दौरान वार्ड 7 की उम्मीदवार श्रीमती कविता शर्मा को अपने निर्वाचन क्षेत्र के विभिन्न गांवों में महिलाओं के द्वारा जोर-शोर तरीके से उनका अभिनंदन किया गया । हम उम्र महिलाओं में कविता शर्मा को फूल माला पहनाने सहित गले मिलने की होड़ लगी रही । वही कविता शर्मा के द्वारा बुजुर्ग महिलाओं के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लेने सहित वोटिंग का समर्थन देने का आह्वान किया गया। इस मौके पर उन्होंने कहा किसानों के लिए जमीन से अधिक बड़ा और कीमती कुछ भी नहीं है । मौजूदा सरकार के द्वारा जिस जमीन के अधिग्रहण करने की जिद पकड़ी हुई है , उनमें उनके निर्वाचन क्षेत्र के गांव मोकलवास और पाुखरपुर भी शामिल है, उन्होंने कहा किसान व महिलाए बीते करीब साढ़े 3 महीने से अधिक समय से अपना शांतिप्रिय धरना प्रदर्शन जारी रखे हुए हैं । भारतीय जनता पार्टी और गठबंधन सरकार की नीतियों ने प्रभावित किसानों को मजबूरी ने भूख हड़ताल पर बैठने के लिए विवश कर दिया।

जिला परिषद चुनाव प्रचार के दौरान गठबंधन सरकार सहित एचएसआईडीसी और क्षेत्र के विधायक के लिए जी का जंजाल बन चुके जमीन अधिग्रहण के मुद्दे सहित इसके उचित मुआवजे की मांग का समर्थन करते हुए कविता शर्मा ने वार्ड नंबर 7 का राजनीतिक समीकरण पूरी तरह से बदलते हुए भाजपा पार्टी के नेताओं और भाजपा के उम्मीदवार के सामने एक नई चुनौती खड़ी कर दी है। चुनाव प्रचार के दौरान विभिन्न गांव में पहुंचने पर उन्होंने महिलाओं का आह्वान किया कि सरकार बनाने से लेकर अपना जनप्रतिनिधि चुनने में आधी आबादी महिलाएं बहुत और महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है । इसी मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में किसी से कम नहीं है , उन्होंने कहा सभी अभिभावक अपनी अपनी बेटियों को अधिक से अधिक उच्चतर शिक्षा दिलवाए । आज के प्रतियोगी दौर में सभी के लिए शिक्षित होना बहुत जरूरी है , शिक्षित व्यक्ति अपने स्वयं के विवेक से अच्छे और बुरे का फैसला करने में भी सक्षम होता है तथा किसी भी प्रकार के लोकलुभावन वायदे या फिर झूठे आश्वासन के झांसे में नहीं आता है। गैस सिलेंडर पर आगामी 9 नवंबर को वोट देने की अपील करते हुए वार्ड नंबर 7 की कविता शर्मा ने कहा यदि जनता का आशीर्वाद और समर्थन उन्हें प्राप्त हुआ तो जिस जमीन को मौजूदा गठबंधन सरकार अपने मनमाने तरीके से अधिग्रहण करने या फिर किसानों से जबरन लेने का प्रयास कर रही है, इसका डटकर और खुलकर विरोध किया जाएगा। इतना ही नहीं जो किसानों की मांगे हैं उनके मुताबिक ही सरकार को प्रभावित किसानों की जमीन लेने के लिए मजबूर भी किया जाएगा या फिर सरकार को यह जमीन अधिग्रहण के दायरे से मुक्त करने सहित रिलीज भी करना होगा। किसानों की मर्जी के बिना सरकार जमीन का जबरदस्ती अधिग्रहण नहीं कर सकती ।

इसी मौके पर निवर्तमान जिला पार्षद सुशील चौहान और विक्रम शर्मा ने भी आश्वासन दिलाया कि निर्वाचन क्षेत्र के जिस भी गांव में जो भी समस्याएं हैं , उनका ग्रामीणों की आम सहमति से समाधान करवाते हुए बिना किसी भेदभाव के विकास के कार्य करवाए जाएंगे।

error: Content is protected !!