• 6 नवंबर को वोटों की गिनती शुरू होने के साथ ही भाजपा सरकार की उलटी गिनती शुरु हो जायेगी– दीपेन्द्र हुड्डा
• बीजेपी सरकार द्वारा बुजुर्गों, विधवाओं की काटी गई पेंशन बहाल होगी, हर महीने 6000 पेंशन देंगे– दीपेन्द्र हुड्डा
• एससी, बीसी, 36 बिरादरी के गरीबों परिवारों को 100-100 गज के मुफ्त प्लाट तथा घर बनाने के लिए अनुदान देंगे– दीपेन्द्र हुड्डा
• भाजपा सरकार द्वारा बंद किए गए सभी सरकारी स्कूल दोबारा खोले जाएंगे– दीपेन्द्र हुड्डा
• कांग्रेस सरकार बनने पर हर उपभोक्ता को हर महीने 300 यूनिट बिजली मिलेगी फ्री– दीपेन्द्र हुड्डा
• युवाओं को रोजगार मिलेगा, खाली पड़े 1.82 लाख सरकारी पदों पर पक्की भर्ती होगी शुरू – दीपेन्द्र हुड्डा

हिसार, 1 नवंबर। सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भी कांग्रेस प्रत्याशी जय प्रकाश के समर्थन में आदमपुर हलके में सघन चुनाव प्रचार किया और आगामी 3 नवंबर को कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि आदमपुर की जनता ने भाजपा को हराने का मन बना लिया है। 6 तारीख को वोटों की गिनती शुरू होने के साथ ही भाजपा सरकार की उलटी गिनती शुरु हो जायेगी। उन्होंने बताया कि भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली काँग्रेस सरकार के समय हरियाणा को विकास के हर पैमाने पर नंबर 1 बनाया गया। प्रति व्यक्ति आय, निवेश, रोजगार, खेल-खिलाड़ियों के मान सम्मान, किसानों को उनकी फसल का भाव देने में हरियाणा सबसे आगे था। वो आज बेरोजगारी, महंगाई, अपराध, नशाखोरी और भ्रष्टाचार में सबसे आगे हो चुका है। हुड्डा सरकार के समय 12 नये सरकारी विश्वविद्यालय, 90 सरकारी कॉलेज, 150 आईटीआई और सरकारी पॉलिटेक्निक, करीब 2500 नये स्कूल स्थापित हुए गये, शिक्षा महकमें में 1 लाख से ज्यादा भर्तियां की गयी। बीजेपी सरकार में एक भी शिक्षक भर्ती नहीं हुआ, एक भी नयी यूनिवर्सिटी, सरकारी कॉलेज नहीं बना। यहां तक कि नये स्कूल खोलने की बजाय 301 स्कूलों पर ताला लगा दिया गया और 4800 स्कूलों को मर्जर के नाम पर बंद कर दिया गया। बीजेपी-जेजेपी सरकार में शिक्षा समेत हर चीज को प्राईवेटाइज किया जा रहा है और सरकारी रोजगार समाप्त किये जा रहे हैं।

उन्होंने ऐलान किया कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर हर उपभोक्ता को हर महीने 300 यूनिट बिजली फ्री मिलेगी। प्रदेश के बुजुर्गों की पेंशन देश में सबसे ज्यादा यानी 6000 रूपये हर महीने मिलेगी और भाजपा सरकार ने जिन बुजुर्गों की पेंशन काट दी है उसे दोबारा शुरु किया जाएगा। एससी, बीसी, 36 बिरादरी के गरीबों परिवारों को 100-100 गज के मुफ्त प्लाट तथा प्लॉट में 2 कमरे बनाने के लिए अलग से राशि आवंटित की जाएगी। गरीब, दलित, पिछड़े वर्ग के बच्चों के लिए वजीफा योजना फिर शुरू होगी, बच्चों को देश में सबसे ज्यादा वजीफा मिलेगा। भाजपा सरकार द्वारा बंद किए गए सभी सरकारी स्कूल दोबारा खोले जाएंगे और उनमें पर्याप्त अध्यापक और स्टाफ की नियुक्ति की जाएगी।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली काँग्रेस सरकार ने आरक्षण में क्रीमी लेयर को स्वघोषित आय के आधार पर तय किया था, जिसे बीजेपी ने घटाकर 6 लाख कर दिया और उसे परिवार पहचान पत्र से जोड़ दिया। ऐसा करके बीजेपी सरकार ने लाखों लोगों को आरक्षण से वंचित कर दिया। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर आरक्षण की क्रीमी लेयर सीमा को 6 लाख से बढ़ाकर 10 लाख रुपये किया जाएगा। सफाई कर्मचारी, चौकीदार, मनरेगा मेठ को पक्का किया जाएगा और मनरेगा मजदूरी को बढ़ाकर मार्केट रेट के समान किया जाएगा। साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि मनरेगा मजदूरों को लगातार काम और मेहनताना मिलता रहे। किसान की फसल एमएसपी पर खरीदने की साथ ही उन्हें बोनस दिया जाएगा। हरियाणा हरिजन कल्याण निगम और बैकवर्ड क्लास निगम के कर्ज माफ किए जाएंगे। गरीब परिवारों के पीले राशन कार्ड फिर से बनाए जाएंगे। ठेका प्रथा खत्म कर खाली पड़े 1.82 लाख पदों पर पक्की भर्ती की जाएगी। कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम को लागू किया जाएगा।

error: Content is protected !!