जिला परिषद की चौधर के लिए दिल्ली तक लग रही है दौड़
अब विधानसभा चुनाव लड़ चुके दीपचंद पुत्री दीपाली संग पहुंचे
पहले स्व तुलसीराम की पुत्रवधू अंजू कुमारी ने लिया आशीर्वाद
बड़ा सवाल, दिल्ली दरबार से किसको मिलेगा खुला समर्थन
भाजपाई के अलावा किसी अन्य पर राव की नजरें होंगी इनायत

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम । दक्षिणी दिल्ली के साथ लगते और हरियाणा के खजाने में सबसे अधिक राजस्व देने वाले जिला गुरुग्राम में जिला परिषद कि चौधर के लिए दावेदारों के लिए लोदी इस्टेट लगता है मन की मुराद पूरी करने सहित मन्नत का दरबार बनता जा रहा है । हालांकि जिला परिषद के चुनाव सभी राजनीतिक पार्टियां अपने समर्थक या फिर उम्मीदवारों को पार्टी सिंबल पर लड़ाने से परहेज कर रही हैं । लेकिन फिर भी भारतीय जनता पार्टी सहित अन्य पार्टियों के पदाधिकारी और नेताओं का लोदी इस्टेट दिल्ली दरबार में राव इंद्रजीत सिंह के यहां पहुंचने का सिलसिला तेजी पकड़ता जा रहा है ।

इसका मुख्य कारण है कि पटौदी विधानसभा क्षेत्र जहां से जिला परिषद चेयरमैन की कुर्सी का सीधा रास्ता जाता है, यही विधानसभा क्षेत्र पटौदी राव इंद्रजीत सिंह का अभेद्य राजनीतिक किला भी रहा है । हालांकि अपवाद स्वरूप कथित रूप से राव के ना चाहते हुए या नापसंद होते हुए भी यहां से विधायक लोगों के द्वारा चुने जा चुके हैं।  फिर भी राजनीतिक नजरिये से और पकड़ को देखते हुए पटौदी में आज भी राव इंद्रजीत सिंह के समर्थकों की कोई कमी नहीं है।

इसी कड़ी में जननायक जनता पार्टी के पदाधिकारी और पूर्व में जिला पार्षद सहित पंचायत समिति पटौदी के चेयरमैन रह चुके दीपचंद अपनी पुत्री दीपाली चौधरी के साथ छोटी दीपावली के दिन लोदी स्टेट पहुंचे और दीपावली पर्व की शुभकामनाएं देते हुए बेटी दीपाली का परिचय भी करवाया। कथित रूप से बेटी दीपाली का परिचय करवाने के साथ साथ फोटो खिचवाना और इस मौके पर रांव इंद्रजीत सिंह के जाने- माने समर्थकों का मौजूद रहना , चुनाव प्रचार में मास्टर की के तौर पर माना जा रहा है। गौरतालाब है कि इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के नेता स्व तुलसीराम के पुत्र दीपक तुलसी खंडेवला अपनी धर्म पत्नी अंजू कुमारी के साथ लोधी इस्टेट राव इंद्रजीत सिंह के दरबार में पहुंचे और केंद्रीय मंत्री राव इंदरजीत सिंह के द्वारा अंजू कुमारी के सिर पर हाथ रखना ही अपने आप में उनके द्वारा किया गया एक ऐसा ही इशारा है , जैसा कि अतीत में विधानसभा चुनाव के दौरान रेवाड़ी से उम्मीदवार रणधीर सिंह के सिर पर हाथ रखकर इशारा दिया गया था । अभी तो नामांकन में कई दिन शेष हैं और पूरी उम्मीद है और भी उम्मीदवार जिला परिषद की चौधर के लिए सामने आ सकते हैं । यह भविष्य के गर्भ में छिपा है।

इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सचिव एवं पटौदी से एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता बीते दिनों वार्ड नंबर 9 से ही उम्मीदवार मधु सारवान के यहां चाय के निमंत्रण पर पहुंचे और इशारे-इशारे में अपने समर्थन का लोगों की मौजूदगी में खुले तौर पर इशारा भी दे दिया था । ऐसे ने यह बात पूरी तरह से राजनितिक नजरिए से साफ होती चली जा रही है कि पटौदी का अनुसूचित महिला वर्ग के लिए आरक्षित वार्ड नंबर नो का विजेता ही गुरुग्राम जिला परिषद के प्रमुख पद पर भी काबीज होगा या फिर जिला परिषद प्रमुख बनेगा ।

सबसे अधिक जिज्ञासा इस बात को लेकर है कि जननायक जनता पार्टी की टिकट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले दीपचंद और उनकी पुत्री को क्या राव इंद्रजीत सिंह के द्वारा पार्टी लाइन से हटकर जिला परिषद के चुनाव में जीत के लिए समर्थन दिया गया होगा ? चुनाव के मौसम में और त्योहार के माहौल पर चुनाव लड़ने के दावेदारों के द्वारा बढ़े और प्रभावशाली राजनेताओं के यहां पहुंचने के बाद जब तस्वीरें सामने आती हैं , तो इस बात से इंकार नहीं कि राजनीति के क्षेत्र में लोगों के द्वारा अपने-अपने तरीके से आकलन करते हुए कयास भी लगाए जाने लगते हैं । कुल मिलाकर जिस प्रकार से लोदी इस्टेट पर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के यहां जिला परिषद की चौधर हासिल करने का लक्ष्य लेकर चुनाव के दावेदारों के पहुंचने का सिलसिला जोर पकड़ रहा है । उसे देखते हुए यह बात कहने में कोई गुरेज नहीं कि लोदी स्टेट राजनीतिक मन्नत पूरी करने का दरबार बनता दिखाई दे रहा है । अब यह तो आने वाला समय ही बताएगा कि क्षेत्र के मतदाता किस को अपना समर्थन देकर, जिला परिषद की कुर्सी तक पहुंचाने का काम पूरा करेंगे।

error: Content is protected !!