काँग्रेस सरकार बनने पर हरियाणा में शिक्षकों के खाली पदों समेत सभी सरकारी पदों पर होगी पक्की भर्ती – दीपेन्द्र हुड्डा
एससी, ओबीसी व गरीब परिवारों के स्कूली बच्चों को देश में सबसे ज्यादा वजीफा मिलेगा – दीपेन्द्र हुड्डा
कांग्रेस की सरकार बनने पर हर महीने 300 यूनिट बिजली मिलेगी फ्री – दीपेंद्र हुड्डा
बुजुर्गों की पेंशन देश में सबसे ज्यादा 6000 रूपये महीना मिलेगी, जिन बुजुर्गों की पेंशन भाजपा सरकार ने काट दी वो दोबारा शुरु होगी – दीपेंद्र हुड्डा
एससी, बीसी, 36 बिरादरी के गरीब परिवारों को देंगे 100-100 गज के मुफ्त प्लाट – दीपेंद्र हुड्डा
BJP सरकार का मकसद शिक्षा की बजाय नशे को बढ़ावा देना है – दीपेन्द्र हुड्डा
सरकारी स्कूलों पर ताले और हर विभाग में घोटाले की नीति पर चल रही बीजेपी-जेजेपी सरकार – दीपेंद्र हुड्डा
6 नवंबर को आदमपुर में वोटों की गिनती शुरु होते ही इस सरकार की उलटी गिनती भी शुरु हो जायेगी- दीपेंद्र हुड्डा

हिसार, 21 अक्टूबर। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज आदमपुर विधान सभा उप-चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी जय प्रकाश के समर्थन में गाँव खैरमपुर, चूली बागड़ियान, चूली कलां, दड़ौली, मोडाखेड़ा में चुनावी जनसभाएं की और उन्हें भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ का नारा लगाती है, लेकिन बेटियों के माता-पिता पूछ रहे हैं कि वो बेटियों को पढ़ाएं कहां, क्योंकि सरकार तो स्कूल बंद करती जा रही है। ये सरकार पूरी तरह गरीब विरोधी है, वो नहीं चाहती कि गरीबों के बच्चे शिक्षित हों। किसान से लेकर स्कूली बच्चे तक इस सरकार से दु:खी हैं। प्रदेश में जगह-जगह सरकारी स्कूल बंद करने, शिक्षकों की पोस्ट ख़त्म करने और तबादला नीति के विरोध में धरने चल रहे है। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि 6 नवंबर को आदमपुर में वोटों की गिनती शुरु होते ही इस सरकार की उलटी गिनती भी शुरु हो जायेगी। उन्होंने ऐलान किया कि कांग्रेस की सरकार बनते ही पहली कलम से बीजेपी सरकार द्वारा बंद किए गए सभी स्कूलों को दोबारा खोलेंगे और जितनी जरुरत होगी पूरा स्टाफ व अध्यापक देंगे।

गाँव चूली कलां और चूली खुर्द की संयुक्त जनसभा को संबोधित करते हुए दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि काँग्रेस सरकार बनने पर हरियाणा में शिक्षकों के खाली पदों समेत सभी सरकारी पदों पर पक्की भर्ती होगी। एससी, ओबीसी व गरीब परिवारों के स्कूली बच्चों को देश में सबसे ज्यादा वजीफा मिलेगा। परिवार पहचान पत्र को खत्म कर स्वघोषित आय के आधार पर बुजुर्गों की पेंशन मिलेगी जो देश में सबसे ज्यादा 6000 रूपये महीना होगी और जिन बुजुर्गों की पेंशन मौजूदा भाजपा-जजपा सरकार ने काट दी है उसे दोबारा शुरु किया जाएगा। इसके अलावा कांग्रेस की सरकार बनने पर हरियाणा में हर उपभोक्ता को हर महीने 300 यूनिट बिजली मुफ़्त मिलेगी। एससी, बीसी, 36 बिरादरी के गरीब परिवारों को 100-100 गज के मुफ्त प्लाट दिये जाएंगे।

उन्होंने कहा कि इस सरकार का मकसद शिक्षा की बजाय नशे को बढ़ावा देना है। भाजपा-जजपा सरकार में शराब के ठेके तेजी से खुल रहे हैं और स्कूल धड़ाधड़ बंद हो रहे हैं। सरकारी स्कूलों पर ताले और हर विभाग में घोटाले की नीति पर चल रही बीजेपी-जेजेपी सरकार को आदमपुर की जनता हर गांव, हर गली और हर मोहल्ले में ठेके खुलवाने और स्कूलों पर ताले डलवाने के लिये वोट नहीं देने वाली। बीजेपी सरकार ने बीते 8 वर्षों मे 301 सरकारी स्कूलो को पूर्ण रूप से व 4800 स्कूलों को मर्ज करने के नाम पर बंद कर दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार द्वारा ताज़ा बंद किए 105 स्कूलों में 61 हुड्डा सरकार के समय खोले गये थे। इस सरकार ने हजारों स्कूलों को मर्ज कर टीचर्स के 38,476 खाली पड़े पदों में से लगभग 25,000 को बिना किसी भर्ती के ही खत्म कर दिया। बीजेपी सरकार सरकारी क्षेत्र से रोजगार खत्म कर प्राईवेटाइजेशन करने की राह पर चल रही है। सरकारी स्कूलों को बंद करने से सबसे बड़ा नुकसान गरीब परिवारों, ग्रामीण आंचल में रहने वाले छात्र-छात्राओं को हो रहा है। पिछले साढ़े 8 साल में हरियाणा में एक भी सरकारी शिक्षक की भर्ती नहीं की गयी।

सांसद दीपेन्द्र ने कहा कि यह प्रदेश की इकलौती ऐसी सरकार है जिसका सारा जोर सरकारी स्कूलों को बंद करने पर है। सरकारी शिक्षा तंत्र को तबाह करने की इस नीति के कारण गांव के स्कूलों में बच्चों को पढ़ाने के लिए अध्यापक तक नहीं बचे। कन्या पाठशाला खैरमपुर में 126 छात्राओं पर केवल 2 शिक्षक हैं, वहीं 163 बच्चों वाले ढाणी मोहब्बतपुर के स्कूल में 8 अध्यापकों में से 6 के तबादले कर दिए। गांव चूली कलां में 10 में से 7 अध्यापकों का तबादला कर दिया गया है और यही हाल पूरे प्रदेश में बना दिया गया है। सरकार कहीं बच्चों की संख्या कम बताकर, तो कहीं अध्यापकों की संख्या घटाकर स्कूलों को खत्म करने में लगी हुई है। उन्होंने कहा हरियाणा को देश के किसी और राज्य की नहीं, बल्कि हरियाणा की हुड्डा सरकार वाले शिक्षा मॉडल की जरूरत है। जिसमें शिक्षा विभाग में 1लाख से ज्यादा भर्ती हुई। 5 नये मेडिकल कॉलेज, 12 सरकारी यूनिवर्सिटी, 15 डीम्ड विश्वविद्यालय, 80 कॉलेज, 140 ITI, 503 तकनीकी संस्थान, 2332 स्कूल, 36 आरोही, दर्जनों किसान, संस्कृति मॉडल स्कूल स्थापित हुए।

error: Content is protected !!