गुरुग्राम में 5 व 6 नवंबर को 83 केंद्रों पर होगी सीईटी परीक्षा, डीसी ने अधिकारियों संग बैठक कर दिए निर्देश

-परीक्षा केंद्रों तक परीक्षार्थियों की सुगम आवाजाही के लिए   हरियाणा रोडवेज व जीएमसीबीएल की बसों की ली जाएंगी सेवाएं
-परीक्षार्थियों की सहायता हेतु मेट्रो स्टेशन, रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर बनाए जाएंगे हेल्प डेस्क, परीक्षा केंद्रों के रूट की मिलेगी जानकारी
-सुबह व शाम दो सत्रों में होगी परीक्षा, प्रत्येक सत्र में करीब 23 हजार परीक्षार्थी होंगे शामिल

गुरुग्राम, 21 अक्टूबर। गुरुग्राम के उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से प्रदेश के विभागों, बोर्डों, निगमों और विश्वविद्यालयों में ग्रुप सी व डी के पदों को भरा जाएगा। इसके लिए नवंबर माह की 5 व 6 तारीख को प्रदेश के 17 जिलों में कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (सीईटी) आयोजित की जाएगी। इसको नकल रहित, पारदर्शी एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने  के साथ साथ प्रदेश के अन्य जिलों से गुरुग्राम में आने वाले परीक्षार्थियों को किसी भी स्तर पर कोई असुविधा नही होनी चाहिए। डीसी श्री यादव शुक्रवार को मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक उपरान्त जिला में सीईटी की तैयारियों के मद्देनजर आयोजित बैठक मेंसंबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दे रहे थे।

डीसी श्री यादव ने कहा कि जिला में 5 व 6 नवंबर को होने वाली सीईटी परीक्षा के लिए 83 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

जिसमें प्रत्येक दिन दो शिफ्टों में परीक्षा आयोजित की जाएगी व प्रत्येक शिफ्ट में करीब 23 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि आयोग व नेशनल टेस्ट एजेंसी(एनटीए) द्वारा सुबह की परीक्षा के लिए सुबह 10 बजे से 11.45 बजे का समय निर्धारित किया गया है। जिसमें परीक्षार्थी का रिपोर्टिंग टाइम प्रातः 8.30 बजे रहेगा। वहीं दूसरी शिफ्ट का समय दोपहर 3 बजे से शाम 4.45 बजे निर्धारित है। जिसमें परीक्षार्थी का रिपोर्टिंग टाइम दोपहर 1.30 बजे रखा गया है।

-83 केंद्रों पर लगाए जाएंगे 10 एचसीएस अधिकारी
डीसी श्री यादव ने कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों पर सुविधाएं व इंतजाम सुनिश्चित करने के लिए 10 एचसीएस अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी जो निरंतर परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करेंगे। जिला में हो रही इस परीक्षा के लिए एडीसी विश्राम कुमार मीणा नोडल अधिकारी होंगे।

-परीक्षा केंद्रों तक परीक्षार्थियों की सुगम आवाजाही के लिए   हरियाणा रोडवेज व जीएमसीबीएल की बसों की ली जाएंगी सेवाएं

बैठक में उपायुक्त ने कहा कि मुख्य सचिव से मिले निर्देशों के तहत जिला में परीक्षार्थियों की मुख्य स्थानों से परीक्षा केंद्रों तक की सुगम आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए जिला स्तरीय ट्रांसपोर्ट मैनेजमेंट कमेटी बनाई जाएगी, जो हरियाणा रोडवेज व जीएमसीबीएल(सिटी बस सर्विस) की बसों की संख्या के हिसाब से शहर के 6 मुख्य स्थानों से परीक्षा केंद्रों तक का रूट मैप तैयार करेगी। कमेटी में एक एसडीएम, एसीपी ट्रैफिक, जीएम रोडवेज व जीएमसीबीएल(सिटी बस सर्विस) के मैनेजर इसके सदस्य होंगे।

-शहर में 6 मुख्य स्थानों पर बनाई जाएंगी हेल्प डेस्क
डीसी श्री यादव ने बताया कि गुरुग्राम में दूसरे जिला से आने वाले परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो इसके लिए 6 मुख्य स्थानों रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, राजीव चौक, इफको चौक व दो मेट्रो स्टेशन पर हेल्प डेस्क बनाई जाएगी जहां परीक्षा केंद्रों पर जाने के रूट सहित उनके सुविधा के हिसाब से कहाँ रुकने की व्यवस्था की गई यह सभी जानकारियां उपलब्ध रहेंगी।
उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी से कहा कि यदि किसी विद्यालय, महाविद्यालय व विश्वविद्यालय, बहुतकनीकी संस्थान में किसी प्रकार की अड़चन है तो तो उसे अति शीघ्र दूर किया जाए। उन्होंने कहा कि  जिला गुरुग्राम में सीईटी के सुचारु संचालन के लिए प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां शुरू की जाए। ताकि परीक्षा का आयोजन शांतिपूर्वक, पारदर्शी एवं निष्पक्ष तरीके से कराया जा सके।

बैठक में गुरुग्राम के अतिरिक्त आयुक्त विश्राम कुमार मीणा,  नगराधीश दर्शन यादव, एसडीएम गुरुग्राम रविन्द्र यादव, एसडीएम पटौदी प्रदीप कुमार, एसडीएम बादशाहपुर सतीश यादव सहित जिला शिक्षा अधिकारी इंदु बोकन व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!