गुरुग्राम। अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के तत्वावधान में आगामी 30 अक्टूबर को गुरुग्राम के सेक्टर-29 स्थित लेज़रवैली मैदान में आयोजित होने वाले अन्नकूट महोत्सव एवं स्नेह मिलन समारोह के बारे में महासम्मेलन की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष (महिला शाखा) एवं गुरुग्राम के पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल की धर्मपत्नी अनीता अग्रवाल ने सिविल लाईंस में आयोजित बैठक के दौरान बताया कि यह कार्यक्रम ऐतिहासिक होगा।

महासम्मेलन की महिला शाखा द्वारा आयोजित इस बैठक में उन्होंने अक्टूबर में उपस्थित महिलाओं को संबोधित करते हुए श्रीमती अग्रवाल ने कहा कि विशाल अन्नकूट महोत्सव एवं स्नेह मिलन समारोह में भाग लेने वाले भक्तजनों को भजन सम्राट कन्हैया लाल मित्तल सहित अने सुप्रसिद्ध कलाकार अपने भजनों के माध्यम से मंत्रमुग्ध करेंगे। इस कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण अन्नकूट प्रसाद, कढ़ी-बाज़रा, कढ़ी पकौड़ा, दाल-बाटी चूरमा, खीर, चार विभिन्न तरह की पूरियां, मटर-पनीर आदि पारम्परिक स्वादिष्ट भोजन होंगे। उन्होंने कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह कार्यक्रम वैश्य महासम्मेलन की राजस्थान इकाई द्वारा आयोजित किए जाते रहे हैं तथा पूरे हरियाणा में यह कार्यक्रम प्रथम दफा आयोजित किया जा रहा है।

महासम्मेलन की जिलाध्यक्ष ने बताया कि हिन्दू धर्म में किसी भी अनुष्ठान को करने से पहले ब्राह्मणों को भोजन व सत्कार किया जाता है, उसी तरज पर इस कार्यक्रम में भी ग्यारह सौ ब्राह्मणों को एक साथ भोजन कराकर कार्यक्रम को आरंभ किया जाएगा।

कार्यक्रम में भाग लेने वाले श्रद्धालुओं के मनोरंजन के लिए सुप्रसिद्ध भजन कलाकार अपने भजनों के माध्यम से लोगों को मंत्रमुग्ध करेंगे। उन्होंने बताया कि वैश्य महासम्मेलन की महिला शाखा ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर महिलाओं के साथ बैठक करके उनको इस कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी के लिए आमंत्रित किया जा रहा है ताकि शहर के प्रत्येक घर तक कार्यक्रम की सूचना पहुंच सके व वह सभी लोग इस कार्यक्रम में भाग ले सकें।

महासम्मेलन की जिला महासचिव मीना गर्ग ने भी बैठक में उपस्थित महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि हर शुभ कार्य को करने के लिए महिलाओं की भागीदारी अत्यंत आवश्यक होती है अतः हमें इस विशाल सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रम को सफल बनाकर एक नया ऐतिहासिक कीर्तिमान स्थापित करना है।

सिविल लाईन्स में आयोजित बैठक में मार्गदर्शक अनीता सिंगला, संगठन सचिव सारिका गुप्ता, सचिव कमलेश गुप्ता, सुनीता मंगला, सीमा गुप्ता, सविता गुप्ता, लता गुप्ता, ज्योति गुप्ता, रेखा जिंदल, रीना जिंदल, निति जिंदल, अनीता सिंगला, नीलम गुप्ता सहित करीब डेढ़ दर्जन महिलाओं ने भाग लिया। 

error: Content is protected !!