पुरे जिले के खेतों में पानी भरा फिर कैसी स्पेशल गिरदावरी : वर्मा
72 घन्टे का पोर्टल ड्रामा बन्द करें सरकार : वर्मा
2 साल का केसीसी ऋण माफ करें सरकार : वर्मा

अक्टुबर 12 हिसार । कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता हनुमान वर्मा ने प्रैस मे जारी बयान में कहा कि आज पुरे प्रदेश में किसानों के खेतों में पानी भरा खडा । ये फसल तो बर्बाद हो गई । अगली की आस नहीं कि बिजाई हो या नहीं । आज धरतीपुत्र के खेतो के पानी को निकलने के लिए कोई प्रबंध सरकार की तरफ से नहीं किये जा रहे ।

वर्मा ने कहा कि बार बार एक जिक्र होता है स्पेशल गिरदावरी । पर ये स्पेशल गिरदावरी क्या होती है ?? इस शब्द को सुन सुन कर किसानों के कान पक गए हैं । पिछले साल भी स्पेशल गिरदावरी के नाम पर सरकार ने पल्ला झाड़ लिया । अब भी वही खेल सरकार ने खेल रखा है ।

वर्मा ने कहा कि सरकार ने एक पोर्टल बना रखा है जिस में बरसात होने पर ख़राबे को दर्ज किया जाता है वो भी 72 घन्टे में । हम पुछ चहाते है इस निक्कमी ओर निठ्ठली सरकार से की 72 घन्टें में किसान अपने खेत को सम्भालेगा , अपने घर को या पशुओं को । ये 72 घन्टे का ड्रामा बन्द करें सरकार । ये पोर्टल का ड्रामा भी बन्द करें सरकार । बहुत से किसान अनपढ़ हैं । वो क्या जाने पोर्टल को । इस पोर्टल का फायदा भी कुछ पढ़ें लिखे लोग ही उठाते हैं जो पोर्टल पर ही बैठे रहते हैं । ओर उसके खुलने का इंतजार करते रहते हैं । ओर जीनके सही में खराबा होता है वो सब वंचित रह जाते हैं ।

वर्मा ने कहा कि बहुत से किसानों ने फसल बीमा करवा रखा है । पर आज तक पिछली साल के ख़राबे का बीमा भी नहीं मिला तो ये कैसी बीमा योजना है ‌। सरकार को चाहिए कि ऐसी बीमा कंपनियों को तुरंत प्रभाव से किसानों के ख़राबे का बीमा देने के आर्डर करें ।

वर्मा ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री व मन्त्रीयो को किसानों की कोई परवाह नहीं । उनके तो घर सुरक्षित है । उनकी तो पेंशन सुरक्षित है । पर धरतीपुत्र तो पिछले 2 साल से फसल ना होने से कर्ज में डूब गए हैं । मुख्यमंत्री को चाहिए कि वो 2 साल का केसीसी ऋण माफ करने का काम करें । ताकि धरतीपुत्र बच सके । ओर जल्द से जल्द फसलों का मुआवजा 30000/- पर एकड़ किसानों को देने का काम करें । जब पुरा जिले के खेतों में पानी खडा है उस की स्पेशल गिरदावरी क्या करनी होती है । सभी को नुक्सान हुआ है । अतः सभी को फसल का मुआवजा देने का काम करें ।

error: Content is protected !!