घटना पटौदी क्षेत्र के डाडावास के पास खेतो की

पुलियों में आग लगने से जमीनदारों का नुकसान

फायर ब्रिगेड कर्मियों को करनी पड़ी मशक्कत

फतह सिंह उजाला

पटौदी। पटौदी खंड के गांव डाडावास में खेतों में रखी बाजरे की पूलियों में अचानक से आग लग गई और जमीदारों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। एक तरफ जहां बारिश में बाजरा की फसल भीगने से किसानों को भारी नुकसान हुआ, वही अब बची कुची पूलियो में आग लगने के बाद किसानों को दोहरा नुकसान उठाना पड़ा है। बाजरे की पूलियो में आग के बाद किसानों ने 112 पर फोन किया और मौके पर दमकल की गाड़ी पहुंच गई और आग को बुझाने का प्रयास किया । लेकिन तब तक किसानों का काफी नुकसान हो चुका था ।

आसपास के लोगों ने बताया कि यह आग खेत के ऊपर से गुजर रहे बिजली के तारों में हुए शार्ट सर्किट की वजह से लगी हो सकती है । आग इतनी भयंकर थी की आग को काबू पाना मुश्किल हो रहा था । आसपास के लोग भी आग बुझाने में फायर ब्रिगेड की मदद करते नजर आए । इस भारी आगजनी के बाद किसान व्यापारी को कम से कम ढाई लाख रुपए का नुकसान होने कका अनुमान है । आग की लपटें इतनी भयंकर थी कि आसपास का वातावरण भी लाल-लाल ही दिखाई दे रहा था।

बाजरा की फसल की कटाईके बाद में खाली पुलिया रखी थी जिन्हें कि व्यापारियों के द्वारा किसानोंसे खरीदा गया था। व्यापारी ही किसानों के पास खरीद कर रखने के लिए लाया था और खाली खेत में रखी हुई थी । व्यापारी इनकी कटाई करके राजस्थान भेजते थे । व्यापारी का कम से कम ढाई लाख रुपए का नुकसान हुआ है। यह आग बीती सायं करीब 5. 30 बजे लगी । कुछ लोगों ने तो बताया कि बिजली के तारों की वजह से यह आग लगी है।