अग्रोहा धाम में 9 अक्टूबर को शरद पूर्णिमा मेले का शुभारंभ मंदिरों में आरती व शक्ति सरोवर स्नान से होगा- बजरंग गर्ग

हिसार- अग्रोहा धाम में मंदिर में शरद पूर्णिमा के विशाल मेले के उपलक्ष में हवन-पूजन व वैश्य समाज के प्रतिनिधियों की आवश्यक बैठक अग्रोहा धाम वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग की अध्यक्षता में हुई। अग्रोहा धाम में अन्य राज्यों से यात्री मेले में भाग लेने के लिए आना शुरू हो गए है, उनका पदाधिकारियों द्वारा स्वागत किया गया। इस अवसर पर अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने मंदिर में पूजा करने के उपरांत कहा कि 9 अक्टूबर को अग्रोहा धाम में लगने वाला विशाल वार्षिक मेले की तैयारियां पूरी हो चुकी है। अग्रोहा धाम में 9 अक्टूबर मेले में मंदिरों, अप्पू घर, देवी-देवताओं की संचालित झांकियां, खाने के पंडाल, सम्मेलन पंडाल, पार्किंग, पानी के प्याऊ, ट्रेड फेयर, ट्रांसपोर्ट, जूता सेवा व पूछताछ केंद्र आदि की व्यवस्था के लिए 600 पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई गई है।

मेले का शुभारंभ प्रातः मंदिरों की आरती व शक्ति सरोवर स्नान से होगी। देश के कौने-कौने से अग्रोहा धाम में भाग लेने के लिए श्रद्धालुओं लोगों का आना शुरू हो चुके है। मेले में लगने वाला छप्पन भोग व 51 सवामणी का प्रसाद व भंडारे के लिए 50 हलवाईयों की टीम ने काम शुरू कर दिया है। मेले में मुख्य आकर्षण समाज के महानपुरुषों की जीवनी पर आधारित भव्य प्रदर्शनी, मंदिरों की सजावट, महाराजा अग्रसेन जी की जीवन पर नाटिका व अन्य प्रदेशों के कलाकारों द्वारा भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा। 9 अक्टूबर को अग्रोहा धाम में ओर जो भी करोड़ों रुपए की लागत से जो नई परियोजना चालू करनी है उसके बाबत राष्ट्रीय जनरल बॉडी की मीटिंग रखी गई है। जिसमें देश के अन्य राज्यों के साथ-साथ अयोध्या में जो अग्रोहा धाम का भवन बनाना है व अन्य विकास कार्य करवाना है उन पर विचार किया जाएगा।

इस अवसर राष्ट्रीय महासचिव चूड़ियां राम गोयल, कोषाध्यक्ष पवन गर्ग, निर्माण समिति इंचार्ज ऋषि राज गर्ग, प्रदेश सचिव निरंजन गोयल, धाम पत्रिका संपादक हर पतराय टाटिया राजस्थान, प्रदीप बंसल दिल्ली, विपिन गोयल यूपी, पंजाब प्रदेश प्रधान स्वरूप चंद सिंगला, ब्रह्मानंद गोयल भट्टू आदि प्रतिनिधियों ने अपने विचार रखे।

error: Content is protected !!