कृषि मंत्री जेपी दलाल के नेतृत्व में यूरोप गए दल ने स्पेन में आईएफईएमए मेड्रिड 2022 का किया उद्घाटन

हरियाणा के कृषि मंत्री श्री जेपी दलाल के नेतृत्व में यूरोप गए दल ने स्पेन में आयोजित किए गए आईएफईएमए मेड्रिड 2022 का किया उद्घाटन , गहनता से किया अवलोकन
कृषि मंत्री ने भारत और अपेड़ा द्वारा लगाए गए स्टाल का भी उद्घाटन कर बारीकी से किया निरीक्षण

चंडीगढ़ 4 अक्टूबर। के नेतृत्व में यूरोप गए दल ने स्पेन में आयोजित किए गए आईएफई एमए मेड्रिड 2022 का उद्घाटन किया और उसका विस्तार से अवलोकन किया। उन्होंने इसमें भारत और अपेड़ा द्वारा लगाए गए स्टाल का भी उद्घाटन कर बारीकी से निरीक्षण किया । इस अवसर पर उनके साथ कृषि विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ सुमिता मिश्रा , स्पेन में भारत के अंबेसडर दिनेश पटनायक भी उनके साथ थे।

स्पेन में आईएफ ई एम ए मेड्रिड 57 एकड़ भूखंड पर फैला हुआ है । इसमें 12 हाल, दो कांग्रेस सेंटर , दो ऑडिटोरियम और 80 से अधिक कमरे हैं । इस एग्जीबिशन में प्राथमिक तौर पर फल और सब्जियों के अलावा विभिन्न कंपनियों के शोकेस नई फसलों पर आधारित लगाए गए । इसमें नवीनतम तकनीकी और सप्लाई चैन की मशीनें भी लगाई गई थी। को कृषि के लिए बहुत ही लाभदायक है।

कृषि मंत्री ने इस मौके पर विभिन्न कंपनियों और निर्यातको को हरियाणा सरकार के साथ सहयोग करने और अपने कृषि उत्पादकों को हरियाणा में किसानों के लिए दर्शाने का अनुरोध किया। इस पर स्पेन के उत्पादकों ने अपनी सहमति जताई। इस प्रकार नवोदित उद्यमी हरियाणा में अपना उत्पाद के व्यवसाय व स्थापित कर सकते हैं। जिनका किसान लाभ उठाएंगे।

Previous post

आरटीआई से खुलासा……. केंद्रीय विश्वविद्यालय की प्रोफेसर की नियुक्तियों में नॉट फाउंड सूटेबल कैंडिडेट

Next post

मुख्यमंत्री के निर्देश पर पंचकूला के स्पोर्ट्स इंजरी पुनर्वास केंद्र में हर खेल के अनुसार बनेगा एक्सरसाइज प्लॉन

You May Have Missed

error: Content is protected !!