आम आदमी पार्टी प्रदेश प्रभारी डॉ. सुशील गुप्ता और वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने भी किया संबोधित
स्कूलों की बात करने पर बीजेपी नेता बोलते हैं, बच्चे क्यों पैदा किए : मनीष सिसोदिया
एक पार्टी स्कूलों को कर रही बंद, वहीं हम एक एक बच्चे को फ्री और बेहतर शिक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध : मनीष सिसोदिया
खट्टर सरकार ने प्रदेश के स्कूलों पर ताले लटकाए : मनीष सिसोदिया
देश के हर एक बच्चे को फ्री शिक्षा देना था बाबा साहेब का सपना : मनीष सिसोदिया
किसानों के साथ धोखा करके बीजेपी में गए कुलदीप बिश्नोई : डॉ. सुशील गुप्ता
आदमपुर का चुनाव जीता दो, 2024 में पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी : अनुराग ढांडा
अभी तो कुलदीप बिश्नोई ने सिर्फ हाथ जोड़े हैं, घुटने भी टेकेगा : अनुराग ढांडा
बालसमंद में उमड़ी भीड़ ने कुलदीप बिश्नोई के मुंह पर जड़ा तमाचा : अनुराग ढांडा

आदमपुर , 2 अक्टूबर – बालसमंद में शिक्षा अधिकार पंचायत में बोलते हुए आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि एक तरफ तो खट्टर सरकार स्कूलों पर ताला लगाने पर लगी हुई है, वहीं दूसरी तरफ बालसमंद में शिक्षा अधिकार पंचायत हो रही हैं। उन्होंने कहा कि आपको आने वाली पीढ़ियां भी याद करेंगी, जहां जात पात, परिवारवाद की राजनीति हो रही थी। वहां आप लोगों ने शिक्षा के अधिकार की बात करने का काम किया है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में जब काम शुरू किया तो अरविंद केजरीवाल जी ने कहा कि शिक्षा मंत्री का पद आपको देंगे। ऐसा काम करना ऐसा काम करना कि 5 साल के बाद लोगों के बीच में जाकर वोट न मांगना पड़े। उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली के स्कूलों को वर्ल्ड क्लास बनाने का काम किया। इसके साथ उन्होंने कहा की बाबा साहब का सपना था कि शिक्षा की मूलभूत अधिकार बना दें। लेकिन, कुछ लोगों के कारण ये सब नहीं ही सका। उन्होंने कहा कि नहीं तो एक भी स्कूल बंद नहीं होता। खट्टर सरकार की हिम्मत एक भी स्कूल को बंद करने की नहीं होती। उनके साथ आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी डॉ. सुशील गुप्ता और वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा मौजूद रहे।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि 2015 से दिल्ली के स्कूलों की टेंट वाला स्कूल, खड्डे वाला स्कूल, गड्ढे वाला स्कूल के नाम से जाने जाते थे। सरकारी स्कूलों के बच्चों को सड़कों पर घूमते देख बोलते थे कि आसपास जरूर कोई स्कूल होगा। वहीं प्राइवेट स्कूलों का काम होता था, साल के शुरू में लूटते थे, फिर हर महीने लूटते थे। गलती से प्राइवेट स्कूल में दाखिला दिलवा दिया तो लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

अरविंद केजरीवाल और हम सबने मेहनत करी और उनके विजन में काम किया 5 साल के अंदर दिल्ली के सरकारी स्कूलों का डंका पूरे देश में बजने लगा। जिन सरकारी स्कूलों में बच्चे मुश्किल से पास होते थे, रगड़ रगड़ के पास होते थे। अब दिल्ली के स्कूलों से पूरे देश के टॉपर्स निकल रहे हैं।

अपने बच्चों के लिए वोट दोगे, या दूसरों के बच्चों के बारे में सोचोगे : अनुराग ढांडा

आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने शिक्षा अधिकार पंचायत में कहा कि अभी 48 घंटे पहले ही एक आदमी गिड़गिड़ा कर दोनों हाथ जोड़कर कह रहा था कि आम आदमी पार्टी के कार्यक्रम में ना जाएं। यहां बालसमंद में पहुंचे सभी लोगों ने उनके मुंह पर तमाचा मारने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि आदमपुर किसी एक परिवार की बपौती नहीं है। चौधरी भजनलाल यहां से जीते और मुख्यमंत्री बने। यहां के लोगों को चौधर दिलाने का काम किया। लेकिन उनके बेटे ने उनके नाम पर वोट मांगी और अब उनका पौता भी उनके नाम पर वोट मांग रहा है। इस बार आदमपुर की जनता बेवकूफ नहीं है।

उन्होंने कहा कि पिछले 24 साल से आदमपुर की जनता को बरगलाने का काम करने वाले कुलदीप बिश्नोई को इस बार विधायक बनने के भी लाले पड़ेंगे। कभी जनता से यह बोलकर वोट किया कि मैं मुख्यमंत्री बनूंगा, कभी आदमपुर की जनता को यह बोलकर बेवकूफ बनाया कि मैं उपमुख्यमंत्री बनूंगा। लेकिन इस बार आदमपुर की जनता दिखा देगी किस बार कि इस बार शिक्षा स्कूलों के नाम पर वोट पड़ेगी।

उन्होंने कुलदीप बिश्नोई को चुनौती देते हुए कहा कि अभी तो हाथ जुड़वाएं हैं, घुटनों पर ना ला दिया तो आम आदमी पार्टी नाम नहीं हमारा। उन्होंने कहा कि ये एक एक दरवाजे पर भी आयेंगे कि एक बार हमें वोट दे दो। लेकिन, मैं एक मंत्र देता हूं अगर एक मौका ही देना है तो आम आदमी पार्टी की दो। अरविंद केजरीवाल को दो। बहुत बार मौका दे लिया, अगर एक बार मौका देना ही है तो अरविंद केजरीवाल को दो, आम आदमी पार्टी को दो।

उन्होंने कहा कि ये लोग जात पात पर राजनीति करते हैं, दोस्तवाद पर राजनीति करते हैं, परिवारवाद पर राजनीति करते हैं। हम सीना ठोक के बोलते हैं कि आम आदमी पार्टी शिक्षा के नाम पर राजनीति करती है।

आदमपुर का चुनाव जीता दो, 2024 में पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी
वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने कहा कि आदमपुर का चुनाव जितवा दो।2024 में पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी और मनीष सिसोदिया के पास वो मंत्र है, जिसके बलबूते बच्चों की बेहतर और फ्री शिक्षा का सपना पूरा होगा।

बीजेपी को हराना कांग्रेस के बस की बात नहीं

अनुराग ढांडा ने कहा कि बीजेपी के बस की बात नहीं। जो पार्टी अपने 31 विधायक होने के बाद भी एक राज्यसभा एमपी तक नहीं बना सके, वो बीजेपी को क्या हराएंगे।

अपने बेटे को जेल जाने से बचाने के लिए बीजेपी ज्वाइन की

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने कहा कि कुलदीप बिश्नोई ने बीजेपी ज्वाइन की, अपने बेटे को जेल जाने से बचाने के लिए। मुख्यमंत्री को भव्य बिश्नोई का चेहरा दिखाने की अगर पुलिस पकड़ने आए तो इसको बचा लेना। इसका मतलब है कुलदीप बिश्नोई अपने बच्चों को बचाने के लिए बीजेपी में शामिल हुआ है, आप भी अपने बच्चों के बारे में सोचो नहीं तो सड़क पर रूलते फिरेंगे। उन्होंने कहा कि अगर इस बार वोट करना है तो अपने बच्चों के लिए वोट करना है, भव्य बिश्नोई और कुलदीप बिश्नोई के लिए नहीं वोट करना।

बीजेपी ज्वाइन करके कुलदीप बिश्नोई ने किसानों के परिवारों के साथ किया धोखा : डॉ. सुशील गुप्ता

आम आदमी पार्टी के प्रभारी डॉ. सुशील गुप्ता ने बालसमंद में शिक्षा अधिकार पंचायत में कहा कि मनीष सिसोदिया के काम के बलबूते दिल्ली के सरकारी स्कूलों को बदलने का काम किया है। उन्होंने कहा कि आज दिल्ली के सरकारी स्कूलों से नौकरी लेने वाले नहीं देने वाले बच्चे निकल रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुलदीप बिश्नोई ने वो पार्टी ज्वाइन की है, जिसने किसानों के लिए आतंकवादी और खालिस्तानी शब्दों का प्रयोग किया। ऐसी पार्टी जिसने किसानों को सड़कों पर एक साल तक आंदोलन करने को मजबूर किया। उन्होंने कहा कि कुलदीप बिश्नोई ने किसानों के परिवारों के साथ धोखा किया है।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की लड़ाई इस देश की भ्रष्टाचारी व्यवस्था को बदलने की है। इस भ्रष्टाचार के कारण न अच्छे स्कूल बनते है, न अस्पताल बनते हैं। न मजदूर और किसानों की आय बढ़ती है। न महिलाओं की बराबरी का सम्मान मिला है। उन्होंने कहा कि ये अरविंद केजरीवाल के ईमानदार नेतृत्व में संभव हो पाया है कि बच्चों को फ्री शिक्षा भी मिल रही है। अस्पतालों में फ्री इलाज भी मिल रहा है। वहीं किसानों और मजदूरों को आय भी अच्छी मिल रही है। महिलाओं को सम्मान के साथ बराबरी का हक भी मिल रहा है।

इस मौके पर प्रदेश संगठन मंत्री संगठन मंत्री प्रवीण प्रभाकर गौड़, उपाध्यक्ष बलबीर सिंह सैनी, यूथ विंग अध्यक्ष अरूण हुड्डा, महिला विंग कार्यकारी अध्यक्ष अनु काद्यान, बलकार सिंह कविता दलाल, विधानसभा प्रभारी संजय चौधरी, हरपाल सिंह भट्टी, वेस्ट जोन सह संयोजक कुलदीप गदराना, कलाकार और युवा नेता केडी, युवा नेता विकास नेहरा, ओम प्रकाश गुर्जर, पूर्व मंत्री बिजेंद्र काद्यान विधानसभा अध्यक्ष बाबूलाल गौड़, दलबीर किरमारा, सितेंद्र सिंह, भूपेंद्र सिंह, राम प्रसाद गढ़वाल, सतबीर झाझरिया, पुरूषोत्तम सरपंच और अमनदीप टांडी मुख्य रूप से मौजूद रहे।

error: Content is protected !!