बीजेपी और जेजेपी गठबंधन सरकार की यही सबसे बड़ी उपलब्धि
शराब के ठेके खोलने और स्कूल बंद करने में हरियाणा देश में अव्वल
सीबीआई-ईडी का डर विपक्षी पार्टी और नेताओं को दिखा रही भाजपा
संडे को कांग्रेस नेता सुधीर चौधरी के कार्यालय का किया उद्घाटन

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
कांग्रेस के राज्यसभा सांसद एवं वरिष्ठ नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने केंद्र में मोदी सरकार से लेकर हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी गठबंधन सरकार पर जमकर राजनीतिक प्रहार किए । संडे को दीपेंद्र हुड्डा पटौदी में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश सोशल मीडिया संयोजक सुधीर चौधरी के कार्यालय का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे थे। इससे पहले उन्होंने यहां पहुंच कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया ।

यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं और समर्थकों के बीच राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने भाजपा सहित जननायक जनता पार्टी को निशाने पर लेते हुए कहा की हरियाणा में दोनों पार्टियों की गठबंधन सरकार के कार्यकाल के दौरान ऐसे अनोखे रिकॉर्ड कायम हुए है,ं जो पूरे देश में अपनी तरह के यह नए रिकॉर्ड कहे जा सकते हैं । दीपेंद्र हुड्डा ने कहा आज हरियाणा पूरे देश में बेरोजगारी, नशाखोरी और भ्रष्टाचार के मामले में नंबर 1 पर पहुंच गया। नशाखोरी के मामले में तो हरियाणा पंजाब से भी आगे निकल गया। यह सब केंद्र में मोदी सरकार की रिपोर्ट ने कहा गया है। उन्होंने कहा आज हरियाणा की पहचान तालाबंदी के रूप में कायम होती जा रही है । कोरोना महामारी के दौरान भी केंद्र सरकार के द्वारा देशभर में शराब के ठेके बंद किए गए, लेकिन हरियाणा में सबसे पहले और सबसे अधिक समय के लिए शराब के ठेके ही खोले गए।

अलग-अलग महकमें लूट खसोट के लिए बांटें
उन्होंने बेबाक शब्दों में कहा भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी के नेताओं ने अलग-अलग महकमें लूट खसोट के लिए बांट रखे हैं । कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने कहा हरियाणा में कांग्रेस शासनकाल के दौरान 1 लाख शिक्षकों की भर्ती की गई , 2332 स्कूल या तो नएं खोले गए या फिर स्कूल अपग्रेड किए गए। लेकिन बीते 8 वर्ष के दौरान हरियाणा में भाजपा सरकार के कार्यकाल में 4800 स्कूल बंद किए जा चुके हैं । चिराग योजना के तहत 301 स्कूलों पर तालाबंदी की गई , बीते 8 वर्ष के कार्यकाल के दौरान हरियाणा सरकार के द्वारा एक भी शिक्षक की नई भर्ती नहीं की गई । केंद्र की भाजपा सरकार से लेकर प्रदेश की भाजपा सरकार केवल और केवल निजी करण की तरफ सबसे अधिक ध्यान दिए हुए हैं । उन्होंने कहा कांग्रेस निजी करण के खिलाफ नहीं , लेकिन जहां सरकारी संस्थान गरीब वर्ग के हित के लिए जरूरी हैं । ऐसे संस्थानों के साथ बिल्कुल भी छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए।गठबंधन सरकार की नीतियों के साइड इफेक्ट

दीपेंद्र ने कहा आज हरियाणा में प्रत्येक वर्ग हरियाणा की गठबंधन सरकार से परेशान है। छात्र, सरकारी कर्मचारी , किसान, मजदूर, व्यापारी सहित अन्य वर्ग पूरी तरह से सड़कों पर बैठने के लिए मजबूर हो चुके हैं । उन्होंने कहा किसान आंदोलन के दौरान 750 किसानों के द्वारा शहादत दी गई , इसके बाद केंद्र में मोदी सरकार को समझ में आया और किसानों की एकजुटता सहित किसान बलिदान के सामने झुकते हुए पीएम मोदी को तीनों काले कृषि कानून वापस लेने के लिए मजबूर होना पड़ा । आज हरियाणा रोजगार, विकास , विदेशी निवेश, पेंशन ,शिक्षा ,स्वास्थ्य सहित अन्य मामलों में निरंतर बिछड़ता ही चला जा रहा है । यह सब केंद्र की मोदी सरकार और हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी सहित जननायक जनता पार्टी की गठबंधन सरकार की नीतियों के साइड इफेक्ट है।आम लोगों को विधानसभा चुनाव का इंतजार

उन्होंने कहा  कि  ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी सरकार की जनविरोधी नीतियों से जनता पूरी तरह से त्रस्त हो चुकी है। प्रदेश में परिवर्तन की लहर चलने लगी है, बस, आम लोगों को विधानसभा चुनाव का इंतजार है।  लोग कांग्रेस की सत्ता में वापसी के लिए पूरी तरह मन से तैयार हैं। सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने प्रदेश सरकार पर सियासी हमला बोलते हुए कहा कि इस समय सूबा बेरोजगारी, भ्रष्टाचार व महंगाई के मामले में नंबर वन है। हरियाणा की जनता भाजपा-जजपा से तंग आ चुकी है। प्रदेश की जनता बदलाव चाहती है। लोग नई की बजाए पहले से जारी सुविधाएं देने के मांग उठा रहे हैं।  दीपेंद्र हुड्डा  ने कहा कि उदयभान को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद 16 पूर्व विधायक कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। इससे हरियाणा प्रदेश में कांग्रेस पार्टी को मजबूती मिली है। उन्होंने कहा कि बदलाव तो लोगों ने 2019 में ही कर दिया था, जब भाजपा से कांग्रेस महज 3900 वोट पीछे रह गई थी। इससे स्पष्ट है कि कांग्रेस का जमीनी व गांव स्तर पर संगठन है।

भाजपा की बौखलाहट और अधिक बढ़ी
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि भाजपा सीबीआई और ईडी का डर दिखाकर दूसरे दलों के नेताओं को तोड़ कर अपनी पार्टी में शामिल कर रही है।   उन्होंने कहा कि भाजपा को राहुल गांधी की यात्रा खटक रही है। भाजपा के मंत्री चीख रहे हैं। हरियाणा में भाजपा की बौखलाहट और अधिक बढ़ गई है। कांग्रेस नेता सुधीर चौधरी ने सांसद दीपेंद्र हुड्डा और प्रदेशाध्यक्ष उदयभान के साथ कार्यक्रम में उपस्थित सभी कांग्रेस नेताओं और आम जनता को हृदय से धन्यवाद दिया। सुधीर चौधरी ने कहा कि मौजूदा सरकार में तमाम तरह की परेशानियों से जूझ रही प्रदेश की जनता अब पुनः कांग्रेस की सरकार चाहती है। हरियाणा में कांग्रेस के प्रति लोगों का भरोसा पूरी तरह से कायम है। वरिष्ठ युवा नेता धर्मेंद्र मिश्रा ने भी सांसद दीपेंद्र हुड्डा और प्रदेशाध्यक्ष उदयभान सहित सभी शीर्ष नेताओं का स्वागत किया।

इस अवसर पर नूह से विधायक आफताब अहमद,महेंद्रगढ़ से विधायक राव दानसिंह,पूर्व मंत्री मुनीलाल रंगा, समसुदीन, अक्षत राव,पंकज डावर,कुलराज कटारिया,विपिन खन्ना,मनीष खटाना, दुष्यंत यादव ,अरुण भुक्कल,सुमन सहरावत,सुनीता सहरावत सहित अन्य नेता मौजूद रहे।

error: Content is protected !!