कुलपति ने झाड़ू लगाकर किया स्वच्छता अभियान का शुभारंभ
1 से 31 अक्टूबर तक चलेगा अभियान,  कुलपति ने दिलाई स्वच्छता की शपथ
क्लीन इंडिया अभियान में जन सहभागिता जरूरी : प्रो. दिनेश कुमार
जन-जन तक यह संदेश पहुंचाना है, हमें स्वच्छता को अपनाना है” जैसे नारे लगाकर लोगो को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया

गुरुग्राम – रविवार 2 अक्टूबर को गाँधी जयंती के अवसर पर गुरुग्राम विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा 31 अक्टूबर तक चलने वाले क्लीन इंडिया 2.0 मासिक अभियान का शुभारंभ किया गया । इस अभियान के तहत पूरे समाज में स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से जीयू की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा जागरूकता रैली निकाली गयी । रैली को गुरुग्राम विवि. के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । जागरूकता रैली में  

 विवि. के विद्यार्थियों,शिक्षकों, ने उत्साहपूर्वक भाग लिया । रैली के माध्यम से लोगों से आह्वान किया गया कि वे अपने क्षेत्र को पॉलीथिन से मुक्त करें। रैली के दौरान विद्यार्थियों ने “जन-जन तक यह संदेश पहुंचाना है, हमें स्वच्छता को अपनाना है” जैसे नारे लगाकर लोगो को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया । जागरूकता रैली विवि. परिसर से प्रारम्भ होकर गॉव तिगरा, समसपुर से होती हुई वापस विवि. परिसर में आकर सम्पन हुई । रैली में भाग ले रहे युवाओं ने  उत्साहित होकर गांव समसपुर, तिगरा के मुख्य मार्गों एवं विवि परिसर में साफ-सफाई  की  ।

इस अवसर पर गुरुग्राम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने बताया कि यह स्वच्छता अभियान 31 अक्टूबर तक चलेगा ।अभियान के तहत जीयू की एनएसएस इकाई द्वारा स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाने के लिए शहर के अलग अलग स्थानों पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा, आगे कुलपति ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को स्वच्छता की शपथ भी दिलवाई । उन्होंने कहा कि क्लीन इंडिया अभियान में जन सहभागिता जरूरी है ।

error: Content is protected !!