मौके पर चीफ सेक्रेटरी और एफ.सी.आर. को फ़ोन लगाकर मामले का संज्ञान लेने को कहा!
*किसानों के साथ नहीं होगा अन्याय: धनखड़ *
शामलात ज़मीन विवाद का जल्द होगा समाधान: प्रदेशाध्यक्ष धनखड़

समालखा, 1 अक्टूबर : यमुना नदी द्वारा खुर्द-बुर्द की गई ज़मीन पर काश्तकार किसानों का मालिकाना हक़ खारिज न करने की मांग समालखा के ब्लू जे रिसोर्ट में सैंकड़ो किसानो ने आज भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष चौ. ओम प्रकाश धनखड़ जी समक्ष रखी! ओपी धनखड़ ने भी किसानों की समस्या सुनकर तुरंत हरियाणा सरकार चीफ सेक्रेटरी और एफ.सी.आर. को फ़ोन लगाकर मामले का संज्ञान लेकर इसका समाधान निकालने को कहाl धनखड़ ने कहा कि यमुना द्वारा खुर्द-बुर्द हुए किसानों को भाजपा जमीन से बेदखल नहीं होने देगी और इसके लिए समाधान का रास्ता निकाला जायेगाl

कार्यक्रम के संयोजक भाजपा प्रदेश प्रवक्ता प्रो. विधु रावल ने बताया कि समालखा हलके के किसान इस गंभीर समस्या से बुरी तरह प्रभावित हैं और इस विषय पर पिछले सप्ताह बापौली में एक विशाल किसान महासम्मेलन भी हुआ था जिसमे सांसद संजय भाटिया से इस समस्या के समाधान की मांग रखी थीl

प्रो. विधु रावल ने बताया कि 1992 में कांग्रेस सरकार ने Punjab Village Common Land Act(1961) में संशोधन कर शामलात देह और जुमला मुस्तरका मालकान भूमि के मालिकाना हक काश्तकार किसानों से वापस लेकर उसे पंचायती जमीन घोषित करने का कानून बनाया था। इसी काले कानून को आधार बनाकर सुप्रीम कोर्ट ने उक्त भूमि पर पीढ़ियों से काश्त कर रहे किसानो को बेदखल करने का आदेश सुनाया है!

प्रदेश प्रवक्ता प्रो. विधु रावल ने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा बनाये काले कानून को रद्द करके किसानों की ज़मीन सुरक्षित करने हेतु शीघ्र-अतिशीघ्र कानून बनाये !

इस अवसर पर चौ. पप्पू सरपंच संजोली ने चौ. ओमप्रकाश धनखड़ जी को पगड़ी पहना कर सम्मानित किया! सैंकड़ो किसानो, सरपंचों और प्रतिष्ठित व्यक्तियों ने कार्यक्रम में पहुँचने पर चौ. ओमप्रकाश धनखड़ जी का आभार प्रकट किया !

कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजपा प्रदेश महामंत्री मोहनलाल बिडोली, कार्यक्रम संयोजक प्रो. विधु रावल, एडवोकेट रतन सिंह रावल, निरंजन खोजकीपुर, नरेंद्र छाजपुर सरपंच, सुरिंदर सरपंच सनोली, नीरज त्यागी, दीपक हथवाला, नरेश मतरोली, अभित छोक्कर, अनिल हथवाला, धीरज पट्टिकालियाना, अमित छोक्कर, पितंबर रावल, भाजपा जिलाध्यक्ष अर्चना गुप्ता, सुशील जिंदल, आदि उपस्थित थे !

error: Content is protected !!