-बजघेड़ा में अवैध बिल्डिंग मटेरियल रखने के लिए इस्तेमाल में लाई जा रही सरकारी जमीन की जांच के लिए डीसी ने गठित की उच्च अधिकारियों की तीन सदस्यीय कमेटी

गुरुग्राम, 01 अक्तूबर। जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने जिला खनन अधिकारी अनिल कुमार से मिली जानकारी के आधार पर बजघेड़ा क्षेत्र में अवैध रूप से बिल्डिंग मटेरियल रखने के लिए इस्तेमाल की जा रही सरकारी जमीन की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर जांच के आदेश दिए हैं। वे शुक्रवार देर शाम को लघु सचिवालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में खनन विभाग की जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। गुरुग्राम के एसडीएम रविन्द्र यादव की अध्यक्षता व जिला माइनिंग अधिकारी अनिल कुमार सहित पुलिस विभाग से एसीपी स्तर के अधिकारी की यह तीन सदस्यीय कमेटी जांच व उस पर लिए गए एक्शन की रिपोर्ट आगामी टास्क फोर्स की बैठक से पूर्व उपायुक्त कार्यालय को प्रस्तुत करेगी।

बैठक में डीसी श्री यादव ने जिला खनन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट लेने उपरान्त अपने निर्देशों में कहा कि गुरुग्राम के एसडीएम नोरंगपुर क्षेत्र के सभी क्रेसर यूनिट की विजिट कर उनके एप्रूव्ड लाइसेंस सहित रिकॉर्ड के हिसाब से उनके स्टॉक व यूनिट से लोड होकर जा रहे वाहनों की भार क्षमता की भी जांच करें। इस दौरान उन्होंने पिछली बैठक में लिए गए निर्णयों के अनुपालन की बिंदुवार समीक्षा हुए कहा कि उन्हें जिला में जहां भी अवैध खनन व ओवरलोड वाहनों की सूचना मिले उस पर अविलंब कार्रवाई करते हुए अवैध खनन करने वालों पर एफआईआर दर्ज करें।

खनन विभाग ने सितंबर माह में अवैध खनन गतिविधियों में संलिप्त 04 वाहनों पर लगाया 12 लाख का जुर्माना
माइनिंग अधिकारी ने बैठक में बताया कि खनन विभाग ने सितंबर माह में जिला गुरुग्राम में अवैध खनन गतिविधियों में लिप्त 04 वाहनों पर 12 लाख 87 हजार 400 रुपये का जुर्माना लगाया है। इसके साथ ही रायसीना क्षेत्र में 13 फार्म हाउसों को नोटिस जारी करने के साथ साथ अरावली नामक फार्म में पत्थरों की अवैध खरीद के लिए 6 लाख 75 हजार 280 का जुर्माना लगाया गया है।

बैठक में गुरुग्राम के एसडीएम रविन्द्र यादव, मंडल वन अधिकारी राजीव तेजयान, जिला खनन अधिकारी अनिल कुमार, डीसीपी साउथ उपासना, आरटीए विभाग से मोटर व्हीकल अधिकारी भारत भूषण उपस्थित रहे।