हरियाणा सरकार मोदी की प्रदर्शनी लगाने में व्यस्त……. प्रदेश पानी में डुबा हुआ  : वर्मा 

सरकार प्राकृतिक आपदा कह कर इस से पल्ला नहीं झाड़ सकती : वर्मा
मुख्यमंत्री राहत कोष का पैसा समय रहते प्रशासन को उपलब्ध करती सरकार तो प्रदेश के हालात नहीं बिगड़ते : वर्मा 

हिसार 30 सितंबर। कांग्रेसी नेता व स्वाभिमान की आवाज संगठन के अध्यक्ष हनुमान वर्मा ने प्रैस मे जारी बयान में कहा कि हरियाणा सरकार मोदी जी की प्रदर्शनी लगाने में व्यस्त , जनता से इनको कोई सरोकार नहीं । आज पुरा हरियाणा प्रदेश पानी की चपेटे में आया हुआ है । बारिश के कारण जहां पुरे हरियाणा में फसलें बर्बाद हो गई , लोगों के मकान गिर गये । पीने के पानी के लाले पड़ गए हैं । लाइट की व्यवस्था ठप्प हो गई है । पुरे प्रदेश में जान माल का भारी नुक़सान हो गया है ।‌पर इस भाजपा सरकार के नेता प्रदेशवासियों की मदद करने की बजाय मोदी जी को खुश करने के लिए प्रदर्शनी लगाने में व्यस्त हैं । 

वर्मा ने कहा कि भाजपा के नेता भूल गए हैं कि जीन लोगों के कारण हरियाणा प्रदेश में भाजपा सरकार बनी वो दुःखी है । ओर उनका दुःख बांटने के लिए सरकार कोई सहायता मुहैया नहीं करा रही । आज जिला हिसार के हर गांव में फसलें जहां बर्बाद हुई है उनके घर भी गिरने को है । सरकार प्राकृतिक आपदा का नाम लेकर इस सब से पल्ला नहीं झाड़ सकती ।‌ जिला हिसार के गांव पातन में पिछली बार ड्रैन टुटी थी और अब भी ड्रैन टुटी हुई है । अगर प्रशासन समय रहते इस को उचित ढंग से बांध देते तो आज सैकड़ों एकड़ फैसल बर्बाद होने से बच जाती ओर ना लोगों के मकान खराब होते । क्या मनरेगा के लोग इस ड्रेन को बांध सकते हैं । पर प्रशासन ने उन को इस काम के लिए लगा रखा है । पहले तो सरकार ऐसी आपदा से निपटने का प्रबंधन नहीं करती ओर जब सब खत्म हो जाता है तो उसे ठीक करने की कोशिश करते हैं । जिससे ना तो कुछ ठीक होता उल्टा लाखों रुपए प्रदेश के बर्बाद कर दिए जाते हैं ।  

वर्मा ने कहा समय रहते अगर मुख्यमंत्री अपने राहत कोष से फतेहाबाद प्रशासन को पैसा उपलब्ध कर देते तो आज जो भुना के हालात नहीं बिगड़ते । जिला फतेहाबाद के भुना तहसील में हर घर में 5/5 फूट पानी खडा पर सरकार आंखें बंद कर के बैठी है । कोई पानी निकलने की व्यवस्था नहीं हो‌ रही । आखिर सरकार किस लिए होती है । प्रकृति आपदा का नाम लेकर सरकार कैसे इन सब से पल्ला झाड़ सकती है । भुना में तो आमजन घरों से निकलने के लिए कश्तीयो का इस्तेमाल कर रहे । सांप , बिच्छू घरो में घुस गये है । पानी खडा होने से बिमारीयो का प्रकोप बढ़ गया है । सरकार सुध नहीं ले रही । अगर सरकार समय पर प्रशासन को पैसा उपलब्ध करा देती तो भुना के हालात आज तक सुधर जाते । सरपंचो की डी डी पावर छीन ली । गांव के बिगड़े हालात के लिए कौन पैसा लगाएं । इस सब की जिम्मेदार सरकार है । आखिर अब इस प्रदेश का कौन रखवाला । मुख्यमंत्री को विदेश घुमने से फुर्सत नहीं ओर प्रदेश की जनता त्राहि-त्राहि कर रही है । आखिर जनता करे तो क्या करें ।

वर्मा ने कहा कि सरकार का नुमाइंदा स्पेशल गिरदावरी ओर मुआवजा देने की बात कर रहा है । इस से सरकार अपना पल्ला नहीं झाड़ सकती । पहले  जिन गांवों व कस्बों में पानी खडा उसको निकालने का बंदोबस्त करे । उन की जान बचाने का प्रबंधन करें । अगली बातें तो होती रहेगी । 

You May Have Missed

error: Content is protected !!