पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों को दी सॉफ्ट स्किल ट्रेनिंग

सॉफ्ट स्किल पर आधारित एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित

पुलिस के पास कार्य व जिम्मेदारी का भार भी अधिक होता

बात करें तो सदैव हाथ मिलाकर, नमस्कार या जय हिंद करे

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
शनिवार को  को श्रीमति अंशु सिंगला पुलिस उपायुक्त मुख्यालय, गुरुग्राम की अध्यक्षता में पुलिस आयुक्त कार्यलय के कॉन्फ्रेंस हॉल में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।

इस कार्यशाला की अध्यक्षता करते हुए श्रीमती पुलिस उपायुक्त मुख्यालय, गुरुग्राम द्वारा गुरुग्राम में तैनात थाना प्रबन्धकों, चौकी इंचार्जों, अनुसन्धान अधिकारियों सहित करीब 150 पुलिसकर्मियों को सॉफ्ट स्किल के बारे में विस्तापूर्वक बताते हुए उन्हें नियमित रूप से अपनी आदत में जोड़ने/प्रयोग करने की हिदायत दी गई। पुलिस उपायुक्त महोदया मुख्यालय द्वारा इस कार्यशाला में उपस्थित पुलिसकर्मियों को स्मरण कराते हुए बताया कि पुलिस का संपर्क हर प्रकार के लोगों के साथ होता है और पुलिस के पास कार्य व जिम्मेदारी का भार भी अधिक होता है, जिसके कारण हमारा व्यवहार  रूखा जो जाता है और यही रूखा स्वभाव/व्यवहार पुलिस की छवि को प्रभावित करता है।

उन्होंने कहा कि अतः जब भी किसी व्यक्ति/महिला/बच्चो से बातचीत करें तो सदैव हाथ मिलाकर, नमस्कार करके/जय हिंद करके, आई कॉन्टेक्ट रखकर व अच्छी व मधुर भाषा का प्रयोग करें, हमेशा स्वयं को अपग्रेड करे, अपनी जीवनशैली में अध्ययन/पढ़ना, परिवार/बच्चों को समय देना व व्यायाम इत्यादि हॉबीज को जोड़े। श्रीमति पुलिस उपायुक्त महोदया ने इस कार्यशाला में उपस्थित पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने अधीनस्थ पुलिसकर्मियों को भी सॉफ्ट स्किल्स के बारे में अवश्य बताएं और उनका नियमित रूप से उपयोग कराना सुनिश्चित करे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!