महानायक राव तुलाराम सरीखे स्वतन्त्रता सेनानी हमारे प्रेरणास्रोत – मनोहर लाल

चंडीगढ, 23 सितंबर – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस पर मातृभूमि की रक्षा करने वाले वीर योद्धाओं और अमर शहीद राव तुलाराम की शहादत को नमन किया। 

मुख्यमंत्री ने अमर शहीद राव तुलाराम को देश के लिए प्रेरणास्रोत बताते हुए कहा कि 1857 के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम और आजादी के आंदोलन में महत्ती भूमिका निभाने वाले वीर सपूत एवं महान स्वतन्त्रता सेनानी हमारे देश की अमूल्य धरोहर हैं। हिन्दुस्तान की आजादी के लिए अंग्रेजी हुकुमत को उखाड़ने में राव तुलाराम की भूमिका महत्वपूर्ण रही है। ऐसे महान सपूत को शत्-शत् नमन एवं वन्दन है।

श्री मनोहर लाल ने कहा कि देश की संप्रभुता एवं अखंडता की रक्षा में अपने प्राण न्यौछावर करने वाले हमारे वीर जवान देश की आन-बान-शान हैं। पूरा देश आज आजादी का अमृत महोत्सव की 75वीं वर्षगांठ भी मना रहा है और यह महोत्सव हमारे वीर सपूतों व शहीदों के गौरवमयी इतिहास को याद करते हुए हमारे युवाओं में देशभक्ति की भावना का संचार करने का एक माध्यम बनेगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि अमर शहीद राव तुलाराम हरियाणा ही नहीं बल्कि पूरे देश का गौरव है। ऐसी महान विभूतियों के दिखाए मार्ग पर चलकर सरकार निरन्तर विकास व जनसेवा को समर्पित है। हम अपने वीर जवानों के सदैव ऋणी हैं, जो सरहदों की रक्षा के लिए तत्पर खड़े हैं और उनकी बदौलत आज हम सुरक्षित हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!