अम्बाला से शीघ्र शुरू होगी हवाई यात्रा- अनिल विज

नागरिक एवं उड्डयन मंत्रालय ने दिया हरियाणा को नायाब तोहफा – अनिल विज

चंडीगढ़, 22 सितंबर – हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश के नागरिकों को शीघ्र ही अम्बाला से श्रीनगर के लिए हवाई यात्रा की सुविधा उपलब्ध होगी। इसके लिए केन्द्रीय नागरिक एवं उड्डयन मंत्रालय ने स्वीकृति प्रदान कर दी है।

गृहमंत्री आज अपने कार्यालय में नागरिक एवं उड्डयन विभाग हरियाणा के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि हवाई यात्रा के लिए सभी आवश्यक औपचारिकतांए पूरी करें ताकि जनता को इसका तुरंत प्रभाव से लाभ मिल सके।  इसके साथ ही अम्बाला से लखनऊ के लिए भी हवाई यात्रा की जल्द ही शुरू की जाएगी।  अम्बाला में हवाई यात्रा शुरू करने के लिए एयर फोर्स हरियाणा ने भी एनओसी दे दी है। अम्बाला में टर्मिनल बनाने के लिए मिलिट्री के जंक्शन के साथ लगती लगभग 20 एकड़ भूमि का चयन कर लिया गया है और सेना ने यह भूमि एयर फोर्स को ट्रांसर्फर कर दी है। इस भूमि पर लगभग 40 करोड़ रुपए की लागत से टर्मिनल बनाया जाएगा, जिसके लिए केन्द्रीय मंत्रालय की ओर से धनराशि भी मंजूर कर दी गई है। उन्होंने कहा कि जब तक टर्मिनल बन कर तैयार नहीं हो जाता, तब तक अस्थाई टर्मिनल बना कर हवाई यात्रा शुरू कर दी जाएगी। इसके लिए टीम ने सर्वे करके रिपोर्ट भेज दी है।

बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव नागरिक एवं उडयन विभाग श्री अंकुर गुप्ता, अम्बाला की उपायुक्त प्रियंका सोनी, इंटरनेशनल चण्डीगढ एयरपोर्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राकेश रंजन सहाय सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!