हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज बतौर मुख्यातिथि शिरकत करने पहुंचे।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र 18 सितम्बर : अंबाला में आज मीडिया वेलबींग एसोसिएशन द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया , जिसमे हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज बतौर मुख्यातिथि शिरकत करने पहुंचे। इस कार्यक्रम में एसोसिएशन से जुड़े पत्रकारों को 10 लाख की दुर्घटना मृत्यु बिमा पॉलिसी समर्पित की गई। कार्यक्रम की शुरुआत विधिवत रूप से गृह मंत्री अनिल विज द्वारा दीप प्रज्वलित कर की गई। जिसके बाद बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई।इस दौरान अनिल विज ने मंच से पत्रकारों को सम्बोधित किया तो वहीं राजीव गांधी द्वारा लाए गए दल बदल कानून पर सवाल खड़े किए। विज ने मंच से एसोसिएशन को 20 लाख देने की घोषणा की।

पत्रकार एसोसिएशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने राजीव गांधी द्वारा लाए गए दल बदल कानून पर सवाल खड़े किये और कहा कि राजीव गाँधी कोई पोलिटिकल आदमी नहीं वो एक पायलेट थे , जिन्होंने अपने समय में जो दल बदल कानून बनाया ,उससे एक बीमारी का इलाज हुआ लेकिन 50 बीमारियां और खड़ी हो गई।

अनिल विज इन दिनों डेमोक्रेसी पर भी सवाल खड़े करते दिखाई दिए। विज के संबोधन से ऐसा नज़र आया कि विज अपनी ही सरकार में खुलकर बात नहीं रख पा रहे। विज ने कहा कि आज बात बात पर व्हिप जारी कर दिया जाता ओर कई मुद्दों पर मजबूरन हाथ खड़ा करना पड़ता है ताली बजानी पड़ती है। गृह मंत्री ने पत्रकारों को संबोधन में कहा कि मीडिया एक आईना है , उसको जो दिखता है वो दिखा रहा है , कई बार जो कुछ परोसा जाता है वो वास्तविकता में कहीं नजर नहीं आ रहा , लेकिन उसकी सच्चाई जनता तक पहुँचाना आपका फर्ज है। उन्होंने कहा कि हर आदमी हर जगह नहीं पहुंच सकता , लेकिन आप अपने तंत्र के माध्यम से सारी सच्चाई लोगों के सामने रख सकते हैं। वहीं विज ने समाचार पत्रों की सराहना करते हुए कहा कि आपातकालीन स्थिति में पूर्व की सरकारों के समय पत्रकार लोगों को सच्चाई दिखाने के लिए लड़े हैं। वहीं उन्होंने एसोसिएशन के सदस्यों की सराहना करते हुए कहा कि आप लोगों ने संस्था बनाई यह अच्छी बात है , लेकिन इस संस्था का मकसद भी डेमोक्रेसी को जिंदा रखना हो।

वहीं पत्रकारों की मांगों पर बोलते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि उन्होंने पत्रकारों को कर्मचारियों के बराबर मेडिकल सुविधा देने के लिए सरकार को लिखा हुआ है। इसके इलावा भी एसोसिएशन द्वारा जो मांगे रखी गई है वो उसपर काम जरूर करेंगे। वहीं इसके साथ साथ मीडिया वेलबींग एसोसिएशन को मंच से गृह मंत्री अनिल विज ने अपने फंड से 20 लाख रूपये देने की घोषणा की।

error: Content is protected !!