सरकार ने फसल ई-ट्रेनिंग खरीद का फरमान वापिस नहीं लिया तो 19 सितंबर से हरियाणा की अनाज मंडियों में हड़ताल रहेगी- बजरंग गर्ग

रतिया- हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कान्फैड़ के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग ने अनाज मंडी के व्यापारियों की समस्या सुनने के बाद व्यापारी प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार मंडियों में व्यापार बंद करने में तुली हुई है यह सरकार पूरी तरह आढ़ती व किसान विरोधी सरकार है। सरकार नए-नए फरमान जारी करके किसान व आढ़तियों को नुकसान पहुंचाने का काम कर रही है जिसे किसी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा।

बजरंग गर्ग ने कहा कि इस सरकार ने धान पर मार्केट फीस 1 प्रतिशत से बढ़ाकर 4 प्रतिशत करके किसान व आढ़तियों  के साथ ज्यादति की है जबकि किसान की फसल ई-ट्रेडिंग खरीद व बिक्री करने का जो आदेश सरकार ने दिया है यह पूरी तरह से किसान व आढ़ती विरोधी है। सरकार को किसान की हर फसल पहले की तरह अनाज मंडियों में खुली बोली से बिकनी चाहिए। किसान की फसल अगर खुली बोली में बिकेगी तो किसान को अपनी फसल के ज्यादा भाव मिलेंगे। श्री गर्ग ने कहा कि ई-ट्रेडिंग फसल बिकने से अन्य राज्यों का किसान हरियाणा में कैसे फसल का उठान कर पाएगा और कैसे किसानों को फसल खरीद का भुगतान करेगा, यह बहुत बड़ा चिंता का विषय है। सरकार को तुरंत प्रभाव से ई-ट्रेडिंग फसल खरीद का फरमान वापिस नहीं लिया तो 19 सितंबर सोमवार से हरियाणा की सभी अनाज मंडियों में अनिश्चित काल हड़ताल रहेगी। सरकार को ऐसा कोई फैसला नहीं लेना चाहिए जो आढ़ती व किसान विरोधी हो। जिससे किसान व आढ़तियों को नुकसान हो।

इस मीटिंग में अनाज मंडी प्रधान राकेश कंबोज, मंडी प्रधान राजू लाली, उप प्रधान राजीव गर्ग, राइस मिलर एसोसिएशन प्रधान सुरेश जिंदल, सुखपाल, पूर्व प्रधान व्यापार मंडल सरदार बलवीर सिंह, सरदार मिंटू सिंह, सुरेश जाम, राजविंदर चहल, अग्रोहा वैश्य समाज प्रधान हरविंदर गर्ग, निशांत चौधरी, कुलदीप गर्ग, ओमप्रकाश, ऋषि राज गर्ग, निरंजन गोयल, सुभाष गर्ग, सोनू जिंदल, मनोज जिंदल, अमन जैन आदि व्यापारी प्रतिनिधि भारी संख्या में मौजूद थे।

error: Content is protected !!