कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस और आदमपुर की जनता दोनों की पीठ पर छुरा घोंपा : उदयभान
दुष्यंत और कुलदीप ने जनता से किया विश्वासघात : दीपेंद्र हुड्डा

-कमलेश भारतीय

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने मंडी आदमपुर के पूर्व विधायक कुलदीप बिश्नोई पर निशाना साधते हुए कहा कि कुलदीप ने न केवल कांग्रेस बल्कि मंडी आदमपुर की जनता की पीठ में छुरा घोंप है और उसने कांग्रेस न हुड्डा के विरोध में छोड़ी , न ही मेरे अध्यक्ष बनने के विरोध में , उसके तो खाते , होटल और पासपोर्ट तक सब सील थे , उन्हें खुलवाने के लिए कांग्रेस छोड़कर भाजपा ज्वाइन की है । चाहे रेणुका बिश्नोई वहां से विधायक रही , चाहे कुलदीप इन दोनों ने मंडी आदमपुर की जनता से सिर्फ चुनाव तक रिश्ता रखा । ये चुनाव के दिनों में ही आते रहे और बाद में जनता से कोई रिश्ता नहीं रखा । कुलदीप न केवल दलित बल्कि किसान व पिछड़ा वर्ग विरोधी है । एक दलित के बेटे को अध्यक्ष बनना इसे सहन न हुआ ।

अरविंद केजरीवाल पर भी चोट करते उदयभान ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मदारी है और ढोंगी मात्र है । एसविईएल पर हरियाणा की जनता को सैफ जवाब दे गया कि इस पर तो पंजाब का हक है और हरियाणा को पानी देने की जिम्मेदारी केंद्र की है । पर इसे जज किसने बनाया ?

श्री उदयभान ने प्रारम्भ में करण सिह रानोलिया का कांग्रेस में स्वागत् करते दावा किया कि इनके शामिल होने से मंडी आदमपुर का किला ढह गया । कुलदीप बिश्नोई ने कभी विधानसभा में जनता के हक की आवाज ही नहीं उठाई ।

राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने इस अवसर पर पहले जजपा और अब कुलदीप पर जनता से विश्वासघात करने का आरोप लगाया । उन्होंने कहा कि ये कितने नैतिक थे और कितने अनैतिक , यह फैसला जनता को करना है और जनता बदलाव चाहती है जिसकी शुरूआत मंडी आदमपुर से होगी । यह भी कहा कि नेता बिकाऊ हो सकते हैं लेकिन जनता बिकाऊ नहीं होती । जनता टिकाऊ है ।

श्री हुड्डा ने कहा कि आज हरियाणा प्रदेश में महंगाई , बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और नये से नये घोटालों में सबसे आगे है , नम्बर वन है । और मजेदार बात कि ये घोटाले मंत्रिमंडल में बैठे लोग ही उजागर कर रहे हैं । किसान आंदोलन हो या अग्निपथ यह सरकार नये से नये आंदोलनों को जन्म देती है । पहले बच्चों को शिक्षा मिलती थी , अब स्कूल बंद किये जा रहे हैं । जनता ही अपने विकास की लड़ाई लड़ेगी ।

करण सिंह रानोलिया ने कांग्रेस में शामिल होते कहा कि मैंने भाजपा की ओर से सन् 2014 में भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ा था और हार जाने के बावजूद एक हजार करोड़ रुपये के विकास कार्य करवाये लेकिन अब भाजपा ने कार्यकर्त्ताओं की आवाज सुनी नहीं जाती और शोषण भी किया जा रहा है । भाजपा सरकार स्कूलों को बंद करने जैसे गलत फैसले कर रही है । कुलदीप बिश्नोई व रेणुका बिश्नोई की सीधी आलोचना करते कहा कि ये लोग विधानसभा चुनाव के समय पिकनिक मनाने आते हैं और फिर विदेश चले जाते हैं या दिल्ली की कोठी ! और काग्रेस ईडी के डर से छोड़कर चले गये । जनता के लिए कभी आवाज नहीं उठाई ।

इस अवसर पर प्रो सम्पत सिंह, जिला हिसार कांग्रेस प्रभारी जयप्रकाश , सुभाष गोयल , रामभगत शर्मा , नरेश सेलवाल , रामनिवास घोड़ेला, अत्तर सिंह सैनी , कुलबीर बेनीवाल सहित अनेक कार्यकर्त्ता मौजूद थे और मंच पर व्यवस्था बनाये रखने की अपील बार बार की जाती रही ।

इधर से उधर होंगे प्रत्याशी : करण सिंह रानोलिया सन् 2014 में मंडी आदमपुर से भाजपा प्रत्याशी थे जबकि सन् 2019 में कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस के । अब नया हालात में ऐसा लग रहा है जैसे कुलदीप भाजपा के तो करण सिंह रानोलिया कहीं कांग्रेस के प्रत्याशी न हो जायें ! वैसे कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट बढ़ती जा रही है । जयप्रकाश से शुरू , फिर प्रो सम्पत सिंह और कुलवीर बेनीवाल से लेकर अशोक मंगालीवाला तक । अब करण सिंह रानोलिया !

नरेंद्र मोदी का मदारी : कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मदारी कहा और ढोंगी भी !

नैतिकता अनैतिकता : जजपा के दुष्यंत चौटाला ने भाजपा के खिलाफ वोट लेकर भाजपा को ही समर्थन दिया तो कांग्रेस से जीत कर कुलदीप बिश्नोई ने राज्यसभा में भाजपा को वोट डाला । यह कितना नैतिक और कितना अनैतिक ? जनता को सोचना है !

error: Content is protected !!