13 सितंबर 2022 को दादा दुलीचंद लगाएंगे सरकार द्वारा मुर्दा घोषित जिंदा व्यक्तियो का दरबार – नवीन जयहिन्द

बंटी शर्मा

रोहतक : गत दिनों जिला रोहतक में एक 102 वर्षीय बुजर्ग दादा दुलीचंद की सरकार द्वारा मृत घोषित करके बुढ़ापा पैंशन काटने पर रथ में बैठाकर बारात निकाली गई थी जो देश मे चर्चा का विषय रही और सरकार ने आनन फानन में समाज कल्याण विभाग को 102 वर्षीय बुजर्ग दादा दुलीचंद की पेंशन दोबारा बनाने के आदेश दे दिए जिसमें सामाजिक कार्यकर्ता नवीन जयहिंद की अहम भूमिका रही

इस मामले के उजगार होने के बाद बहुत से ऐसे मामले सामने आ रहे है जिनको सरकार द्वारा मृत घोषित करके उनकी पेंशन काट दी गई है। इसी कड़ी में नवीन जयहिन्द ने एक फ़ोन नंबर 7027811811 जारी करते हुए बताया कि अगर किसी के साथ इस तरह की नाइंसाफी हो रही है तो वो उनसे संपर्क करे। तो काफी शिकायते आने के बाद इसी सिलसिले में कल 13 सितंबर 2022 को सुबह 11 बजे नवीन जयहिन्द व दादा दुलीचंद रोहतक के सेक्टर-6 में एक मुर्दो का दरबार लगाकर उनसे बातचीत करेंगे, जिसमे प्रदेश भर से ऐसे बुजुर्ग, विकलांग व विधवा महिलाएं आएंगी जिनको सरकार द्वारा मृत घोषित करके या किसी अन्य नाजायज तरीके से उनकी पेंशन काट दी है।

जयहिन्द ने कहा कि यह केवल एक दुलीचंद की बात नही है जिनको कागजो में मृत दिखाकर इनकी पेंशन बन्द कर दी हो। बुढ़ापा पेंशन और फैमिली आईडी के नाम पर पूरे हरियाणा में ये घोटाला हो रहा है, कभी तो किसे का नाम गलत करते हैं कभी किसी को फैमिली आईडी में मार देते है। प्रदेश में लगभग 15000 केस ऐसे है जिनके साथ ऐसी नाइंसाफी की गई है। जिसमे बुजुर्ग, विकलांग ओर विधवा महिलाएं भी शामिल है। अगर किसी की भी इस प्रकार की समस्या है या उनकी किसी तरह की कोई सुनवाई नही हो रही तो वह भी जरूर पहुंचे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!