चण्डीगढ़, 12 सितम्बर- हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय रोहतक परिसर में सोमवार को हरियाणा के पहले मुख्यमंत्री पंडित भगवत दयाल शर्मा की प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर उनके साथ विशिष्ठ अतिथि के तौर पर रोहतक के सांसद डॉ. अरविंद शर्मा, हरियाणा के पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर और पंडित भगवत दयाल शर्मा के परिवार के सदस्य उपस्थित थे। इसके बाद राज्यपाल श्री दत्तात्रेय ने विश्वविद्यालय कोर्ट की मिटिंग में शिरकत की।

 श्री बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि उन्हें काफी खुशी है कि आज उन्होंने पंडित भगवत दयाल शर्मा की प्रतिमा का अनावरण किया है। पंडित भगवत दयाल शर्मा का हरियाणा के निर्माण में एक अहम योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय नित नई ऊचाईयों की तरफ बढ़ रहा है। 

राज्यपाल ने विश्वविद्यालय में रिसर्च को बढ़ावा देने और संस्थान के बजट की बढ़ोतरी पर भी चर्चा की। विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित पंडित भगवत दयाल शर्मा जी के परिवार के सदस्यों श्रीमति विनय शर्मा व श्री भास्कर शर्मा ने कहा कि पंडित भगवत दयाल शर्मा सही मायने में सच्चे लोकनायक, जनसेवक, त्यागी-तपस्वी एवं समदर्शी विचारों के व्यक्ति थे। 

इस अवसर पर विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ. अनिता सक्सेना, कुलसचिव डॉ.एच.के. अग्रवाल, निदेशक डॉ. एस.एस. लोहचब, डीन डॉ. कुलदीप सिंह लालर, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. ईश्वर सिंह, प्राचार्य डॉ. संजय तिवारी सहित सभी अधिकारीगण व चिकित्सक उपस्थित थे।

error: Content is protected !!