जिंदा बुजुर्गो को मुर्दा घोषित कर रही है सरकार, ताकि पेंशन न देनी पड़े : नवीन जयहिन्द

रोहतक के मुख्यमंत्री मनीष ग्रोवर बताए क्यू मृत घोषित किया : जयहिन्द

बंटी शर्मा

रोहतक: बीते बुधवार रोहतक में प्रेसवार्ता करते हुए नवीन जयहिन्द ने बुढ़ापा पेंशन की बात करते हुए एक अजब-गजब मुद्दा उजागर किया। नवीन जयहिन्द ने गांव गांधरा, रोहतक निवासी दुलीचंद जिनकी उम्र 102 साल है उनको हरियाणा सरकार द्वारा मृत घोषित किया गया व उनकी बुढ़ापा पेंशन काटने के मामले को लेकर एक बार फिर सरकार को घेर लिया |

नवीन जयहिन्द ने बताया कि हमारे हरियाणा में इतनी बड़ी उम्र के बुजुर्ग काफी कम बचे हुए हैं। इनको तो हमारे हरियाणा में ब्रांड एंबेसडर बनाना चाहिए। साथ ही जयहिन्द ने बुजुर्ग दुलीचंद के आधार कार्ड, पेन कार्ड, फैमिली आईडी और उनकी बैंक स्टेटमेंट दिखाते हुए सरकार और मुख्यमंत्री खट्टर से पूछा कि सरकार के पास इन बुजुर्गो की पेंशन देने के लिए पैसे नहीं हैं क्या जो इस तरीके से उन्हें मृत दिखाकर उनकी पेंशन बन्द कर रही है। अगर पैसे नहीं हैं तो सरकार कटोरा उठाकर हरियाणावासियों से पैसे मांग ले।

जयहिन्द ने बताया कि दुलीचंद जी की आखरी पेंशन 2 मार्च को आई थी, उसके बाद इनको मृत घोषित करके इनकी पैंशन काट दी गयी, पूरे हरियाणा में ऐसे लाखो मामले हैं, जिनको सरकार निपटा नही रही है।

जयहिन्द ने कहा कि रामबाण बताई जाने वाली सीएम विंडो पर किसी तरह का कोई समाधान नही होता अगर होता तो हरियाणा के लाखों बुजूर्ग लोग ऐसे है जिन्होंने सीएम विंडो पर एप्लिकेशन दी है पर उनकी किसी की भी समस्या का समाधान नही हो रहा। साथ ही जयहिन्द ने बताया कि बुढ़ापा पेंशन और फैमिली आईडी के नाम पर पूरे हरियाणा में यह घोटाला हो रहा है कभी किसी का नाम गलत करते हैं कभी किसी को फैमिली आईडी में मार देते है।

जयहिन्द ने सरकार को एक लेटर जिसमें 102 साल के बुजुर्ग दुलीचंद को मृत घोषित किया हुआ है को दिखाते हुए कहा कि यह सरकार ध्यान से देख ले की दुलीचंद जी जो की 102 साल के है और अभी जीवित है मरे हुआ नही है। इनकी पेंशन शुरु करो और ससम्मान इनको मिलनी चाहिए।

सरकार को 24 घण्टे तक का अल्टीमेटम : जयहिन्द

नवीन जयहिन्द ने सरकार को 24 घंटों का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि यें 102 साल के बुजुर्ग हमारी धरोहर है, इनको सरकार के द्वारा पेंशन ही नहीं बल्कि सभी सुविधाए भी घर पर उपलब्ध करवाई जाए। साथ ही जयहिंद ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार का कोई भी आदमी हमारे 102 साल के बुजुर्ग दुलीचंद को 24 घण्टे के अंदर ससम्मान पगड़ी बांधकर और फूल माला पहनाकर इनकी पैंशन देकर जाएं अगर सरकार ऐसा नही करती है तो सरकार खुद जिम्मेवार होगी। साथ ही जयहिन्द ने रोहतक के मुख्यमंत्री मनीष ग्रोवर को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि रोहतक के मुख्यमंत्री मनीष ग्रोवर समाज को बताए कि किस आधार पर 102 साल के बुजुर्ग दुलीचंद को मृत घोषित किया गया है, जबकि वो अभी जिंदा है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!