25 सितंबर को पिंजोर में होगा सांसद कार्तिकेय शर्मा का अभिनंन्दन समारोह

पंचकूला। ब्राह्मण सभा एचएमटी पिंजोर कालका के प्रधान शमशेर शर्मा व कार्यकारिणी ने हरियाणा प्रदेश के कद्दावर नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा के नवनिर्वाचित सांसद पुत्र कार्तिकेय शर्मा से उनके निवास स्थान पर मिलकर राज्यसभा का सांसद बनने पर हार्दिक बधाई दी और उनके राजनैतिक उज्जवल भविष्य की कामना की।

ब्राह्मण सभा प्रधान शमशेर शर्मा ने बताया कि कार्तिकेय शर्मा ने हरियाणा में राज्यसभा के चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर कड़ी प्रतिस्पर्धा में जीत हासिल की, जिस का श्रेय उनके पिताजी विनोद शर्मा के राजनीतिक अनुभव को जाता है। जिन्होंने बीजेपी और जेजेपी का समर्थन हासिल किया। जिससे राज्य सभा के चुनाव में कार्तिकेय शर्मा को सफलता हासिल हुई। इस सफलता से ना सिर्फ जीत दर्ज की बल्कि अपनी पारी की शुरुआत में ही कांग्रेस नेता अजय माकन को मात दे डाली। इस बड़ी सफलता की हरियाणा व दिल्ली के गलियारों में चर्चा हुई। कार्तिकेय शर्मा की माताजी श्रीमती शक्ति रानी अंबाला की मेयर है। उनके पिता जी विनोद शर्मा हरियाणा व भारत सरकार में मंत्री रहे है उन्होंने अपने कार्य काल में अनेकों सामाजिक कार्य किए। मंत्री रहते हुए उन्होंने हर समुदाय के काश्तकारों को उनका मालिकाना हक दिलवाने में अहम भूमिका निभाई। वर्षों से भूमि जोतने वाले भोंडीदार,दोहलीदार, बुट्टीमार, पटेदार आदि वर्षों पुराने कास्तकार लोग पीढ़ी दर पीढ़ी खेती करते आ रहे थे। वो नाम मात्र मुआवजा देकर जमीन के मालिक बन गए।

ईबीपीजी के तहत ब्राह्मण वैश्य राजपूत आदि स्वर्ण कास्ट को 10% कोटा दिलवाया। मंदिरों के पुजारियों को उनका हक दिलवाया। कश्मीरी पंडितों की आवाज उठाते हुए उनके पुनर्वास के लिए विशेष योगदान करने का आह्वान किया।

राज्यसभा के चुनाव में चमकने वाले 41 वर्षीय कार्तिकेय शर्मा ने लंदन के किंग्स कॉलेज में पढ़ाई की। अब कार्तिकेय शर्मा ने अपने पिताजी के पद चिन्हों पर चलते हुए राजनीति में राज्यसभा सांसद के रूप में अपना भविष्य शुरू किया है। कार्तिकेय शर्मा ने हमें मुलाकात में बताया कि हरियाणा का राज्य सभा सांसद चुनने से मेरा कार्यक्षेत्र अब पूरा हरियाणा प्रदेश है। मै राज्यसभा की माध्यम से हरियाणा प्रदेश के आर्थिक सामाजिक सांस्कृतिक मजदूर किसान व्यापारी और पिछड़े वर्ग के लिए विकास के लिए काम करता रहूंगा। और सदन में जनता की आवाज बुलंद करते हुए विशेष तौर पर पूरे प्रदेश के सभी वर्गों के युवाओं की राज्यसभा में रोजगार के लिए आवाज उठाऊंगा। युवाओं को कबूतरबाजी के नाम पर ठगने वालों के खिलाफ सदन में प्राइवेट बिल लेकर आऊंगा। इसके साथ-साथ हरियाणा प्रदेश की सरकार के साथ मिलकर सभी के विकास के लिए काम करेंगे।

सभा प्रधान शमशेर शर्मा ने बताया कि इसी शिष्टाचार भेंट में कार्तिकेय शर्मा राज्यसभा सांसद ने श्री ब्राह्मण सभा एचएमटी पिंजोर कालका के निवेदन पर श्री ब्राह्मण सभा एचएमटी पिंजोर के परशुराम भवन में 25 सितंबर दिन रविवार को आने का प्रस्ताव सहर्ष स्वीकार किया। इस प्रोग्राम में ब्राह्मण सभा द्वारा श्री कार्तिकेय शर्मा के राज्यसभा सांसद चुने जाने पर हार्दिक अभिनंदन किया जाएगा। और इस शुभ अवसर पर मुख्य अतिथि श्री कार्तिकेय शर्मा के द्वारा एचएमटी व सरकारी सेवा से सेवानिवृत्त ब्राह्मण सभा के सदस्यों को मोमेंटो देकर सम्मानित किया जाएगा व इस दिन सभी इकट्ठे प्रीतिभोज करेंगे। अभिनंदन समारोह को लेकर समाज में अपार उत्साह है। कार्तिकेय शर्मा सांसद चयनित होने के बाद पहली बार भगवान श्री परशुराम भवन पिंजोर में आ रहे हैं। आज की शिष्टाचार भेंट के माध्यम से ब्राह्मण सभा का प्रस्ताव स्वीकार करने पर सभा के प्रधान शमशेर शर्मा रवि शर्मा रतन शर्मा मोहन लाल व राजवीर भारद्वाज टेकचंद दिवेंद्र शर्मा व युधिस्टर लाल आदि ने सांसद व पूर्व मंत्री विनोद शर्मा का धन्यवाद किया।

error: Content is protected !!