सड़क के गड्ढे भरना  पीडब्ल्यूडी या हाईवे अथॉरिटी का काम नहीं

पुलिस का काम यातायात  व्यवस्थित करना और अपराधियों को पकड़ना

भारत सारथी गुरुग्राम

समय-समय पर गुरुग्राम पुलिस की तरफ से इस प्रकार के फोटो और समाचार मीडिया को भेजे जा रहे हैं जिन्हें देखकर कई प्रकार के विचार मन में आते हैं ऐसा लगता है कि सड़क के बीच में बने हुए गड्ढे को  भरकर सड़क को समतल बनाना ही गुरुग्राम पुलिस के जिम में एक नया काम सौंप दिया गया है पुलिस का काम कानून व्यवस्था को बनाए रखना अपराधियों को पकड़ना और सड़क पर यातायात की व्यवस्थित करना भी है लगता है पीडब्ल्यूडी विभाग और हाईवे अथॉरिटी ने अपनी जिम्मेदारी से मुंह मोड़ लिया अब पुलिस के कंधों पर लगता है एक और अतिरिक्त कार्यभार सौंप दिया गया है

 विरेन्द्र विज IPS पुलिस उपायुक्त यातायात, गुरुग्राम के निर्देशन में कार्य करते हुए श्री विकास कुमार HPS, सहायक पुलिस आयुक्त यातायात पूर्व गुरुग्राम की देखरेख में यातायात के सुचारू संचालन व सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के उद्देश्य से आज दिनांक 14.05.2024 को जिला पूर्व यातायात, गुरुग्राम के क्षेत्राधिकार में यातायात निरीक्षक व ड्यूटी पर तैनात ZOs व साथी पुलिस कर्मचारियों के द्वारा *सड़क दुर्घटना से बचाव सुनिश्चित करने के उद्देश्य से यातायात पुलिस द्वारा जगह जगह पर बने खड्डों को  Swiggy कंपनी और RSO की मदद से भरवाया गया।

जिला पूर्व यातायात, गुरुग्राम के क्षेत्राधिकार में सहायक पुलिस आयुक्त यातायात श्री विकास कुमार, शिवा चौधरी सीनियर मैनेजर (स्विग्गी), मोहित गुप्ता असिस्टेंट मैनेजर (स्विग्गी) की सहायता से और ड्यूटी पर तैनात जोनल अधिकारी सुभाष कुमार, RSO केशिका दीवानी और साथी पुलिस कर्मचारियों की मदद से कबूतर चौक और सैक्टर 56 थाने की ओर जाने वाली सड़क पर बने 14-15 खड्डों में तारकोल रोड़ी के घोल का भराव किया गया। गुरुग्राम पुलिस और स्विग्गी कंपनी द्वारा भरे गए गढ्ढो की वजह से होने वाली, सड़क दुर्घटनाओं में कमी आएगी और आमजन को सड़क पर बने गढ्ढो से होने वाली परेशानियों से छुटकारा मिल पाएगा तथा यातायात को सुचारू रूप से चलाया जा सकेगा। गुरुग्राम यातायात पुलिस के द्वारा इस प्रकार के सराहनीय कार्य भविष्य में भी जारी रहेंगे।

 पुलिस उपायुक्त यातायात श्री विरेंद्र विज IPS ने सभी यातायात निरीक्षकों को निर्देश दिए गए कि वे अपने-अपने क्षेत्र में बने गढ़ों को भी चेक करेंगे और उनको ठीक कराएं/भरवाए ताकि वाहन आसानी से तेज गति से चल सके और वाहनों की रफ्तार बढ़ाई जा सके। यातायात पुलिस गुरुग्राम की पुलिस टीमों द्वारा सड़क पर बने गढ्ढो को भरकर सराहनीय कार्य किया है। सड़क पर बने इन गढ्ढो के कारण यातायात का सुगम व सुचारू संचालन प्रभावित होता था तथा इनके कारण  सड़क दुर्घटनाओं की भी आशंका बनी रहती थी। गुरुग्राम यातायत पुलिस द्वारा यातायात को प्रभावित करने का कारण पता लगाया और आने विवेक से कार्य करते हुए उपरोक्त कार्य किया।