पंचायत मंत्री के निजी सचिव ने उड़ाई मुख्यमंत्री के आदेशों की धज्जियां

मंत्री ने अपने ही निजी सचिव के ऊपर डाली रेड, निजी सचिव का ट्रांसफर

भारत सारथी

चण्डीगढ़। हरियाणा में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री ने अपने निजी सचिव के ऊपर अचानक छापा मारा। मंत्री को गुप्त सूचना मिली थी कि निजी सचिव कमल किशोर मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा नोटिंग के साथ जारी काफी आदेश पत्रों पर कुंडली मारे बैठा है। निजी सचिव के इस कृत्य के पीछे भ्रष्टाचार की बू आ रही है

मिली पोस्ट जानकारी के अनुसार विकास एवं पंचायत मंत्री के निजी सचिव कमल किशोर ने उड़ाई मुख्यमंत्री के आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए अनेक दस्तावेजों को अपने कब्जे में किया हुआ था । विश्वसनिय सूत्रों से पता चला है कि विकास एवं पंचायत मंत्री ने अचानक गत 23 अगस्त को अपने ही निजी सचिव कमल किशोर की सीट पर जाकर छापा मारा और सैंकड़ों की संख्या में मुख्यमंत्री द्वारा जारी किए गए नोट उसके कब्जे से बरामद किए , जो कि उसने महीनों से दबा कर रखे थे । निजी सचिव के इस कारनामे में भ्रष्टाचार की बू आती है । पता चला है कि मंत्री महोदय को इस बारे में मिली किसी गुप्त सूचना के आधार पर इस कार्यवाही को अंजाम दिया । जैसा कि विदित है विकास एवं पंचायत मंत्री भ्रष्टाचार के खिलाफ खुल कर बोलते हैं और कार्यवाही करने की बात करते हैं ,उन्होंने यह करके भी दिखाया है। छापा मारे जाने के बाद पाए गए सरकारी दस्तावेजों के आधार पर कमल किशोर का वहां से तुरन्त स्थानान्तरण कर दिया । अभी कमल किशोर के खिलाफ आगे और क्या प्रशासनिक कार्यवाही की गई यह जानकारी नहीं मिल पाई है।

फकीर निजी सचिव इतना शक्तिशाली कैसे हो गया की मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा नोटिंग के साथ जारी किए गए पत्रों को महीनों तक अपने कब्जे में दबाए रखा और मंत्री को इसकी भनक तक नहीं लगी। ये मामला सीधा-सा भ्रष्टाचार से जुड़ा हुआ दिखाई दे रहा है। पंचायत एवं विकास मंत्री तथा भाजपा के भ्रष्टाचार मुक्त होने के दावों की धज्जियां उड़ने के बाद यह अभी देखना बाकी है कि सरकार आखिर इस पर क्या सख्त कार्रवाई करती है ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!