मेयर मधु आजाद ने वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक में दिए अधिकारियों को निर्देश

– निगम सीमा में नए शामिल क्षेत्रों में पेयजल, सीवरेज, सामुदायिक भवन, चौपाल आदि सुविधाओं के लिए तेजी से करें कार्रवाई
– डिफैक्ट लाईबिलिटी पीरियड की शर्तें वर्क ऑर्डर में की जाएं अंकित, कार्य पूर्ण होने के बाद की अवधि से शुरू हो यह समय व इस दौरान के लिए रोकी जाने वाली राशि का विवरण वर्क आर्डर में स्पष्ट रूप से हो अंकित
– सोमवार को आयोजित वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक में 15 विकास कार्यों के टैंडर अलॉटमैंट तथा एक विकास कार्य के एस्टीमेट को दी गई स्वीकृति

गुरूग्राम, 22 अगस्त। गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि नगर निगम गुरूग्राम की सीमा में नए शामिल क्षेत्रों में पेयजल, सीवरेज, सडक़, सामुदायिक भवन, चौपाल आदि सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए तेजी से कार्रवाई की जाए, ताकि वहां के नागरिकों को बेहतर सुविधाएं जल्द मिल सकें।

मेयर ने उक्त निर्देश सोमवार को निगम कार्यालय में आयोजित वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए। उन्होंने कहा कि जिन विकास कार्यों में डिफैक्ट लाईबिलिटी पीरियड (डीएलपी) की शर्त है, उनके वर्क ऑर्डर में यह स्पष्ट रूप से अंकित किया जाना चाहिए कि डीएलपी की अवधि कार्य पूर्ण होने के बाद शुरू होगी तथा इस दौरान रोकी जाने वाली राशि के बारे में भी वर्क ऑर्डर में अंकित होना चाहिए। श्रीमती आजाद ने कहा कि हमारा ध्येय नागरिकों को समय पर गुणवत्तापूर्ण मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने का है। अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि कार्य सही समय पर शुरू होकर निर्धारित अवधि में पूरा हो जाना चाहिए तथा गुणत्ता के साथ किसी भी प्रकार का समझौता ना हो। उन्होंने कहा कि जिन भवनों का निर्माण कार्य 50 प्रतिशत से अधिक हो गया है, वहां पर शिलान्यास की प्लेट लगवाना सुनिश्चित करें।

बैठक में पालम विहार रोड़ पर छोटूराम चौक से बैस्टैक तक सीवर लाईन डालने के लिए तैयार किए गए 1.75 करोड़ रूपए के एस्टीमेट को प्रशासकीय स्वीकृति दी गई। यहां मेयर ने कार्यकारी अभियंता गोपाल कलावत को निर्देश दिए कि अगले दो दिन में एनजीटी के आदेशों के तहत विभिन्न वार्डों से संबंधित एस्टीमेट भी तैयार करके उनके समक्ष प्रस्तुत किए जाएं।

इन 15 विकास कार्यों के टैंडर अलॉटमैंट को दी गई मंजूरी : वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक में सैक्टर-21 के पॉकेट-ए व ई में पेयजल लाईन के लिए 1.83 करोड़ रूपए, गांव वजीराबाद के जोहड़ीवाला स्कूल में बूस्टिंग स्टेशन निर्माण के लिए 1.77 करोड़ रूपए, धनवापुर रेलवे क्रॉसिंग से सामुदायिक केन्द्र तक बॉक्स टाईप स्ट्रॉम वाटर ड्रेन के लिए 1.75 करोड़ रूपए, पालम विहार में बैडमिंटन कोर्ट निर्माण के लिए 2.49 करोड़ रूपए, गांव हरसरू ओबीसी बैंक से द्वारका एक्सप्रेस-वे तक ड्रेन व फुटपाथ निर्माण के लिए 2.18 करोड़ रूपए, साऊथ सिटी-2 के ए ब्लॉक से आई ब्लॉक तक 24 मीटर सडक़ों व फुटपाथ के लिए 1.19 करोड़ रूपए, गांव नाथूपुर में बूस्टिंग स्टेशन निर्माण के लिए 2.43 करोड़ रूपए तथा गांव चौमा में वाल्मिकी चौपाल के पुर्ननिर्माण के लिए 1.94 करोड़ रूपए के टैंडर अलॉटमैंट को मंजूरी दी गई।

इनके अलावा, सरहॉल मोड़ से विपुल मोटर्स तक सीवर लाईन के लिए 1.08 करोड़ रूपए, गांव धनवापुर के मौजूदा सामुदायिक भवन के रेनोवेशन व मल्टीपर्पज हॉल के निर्माण के लिए 1.01 करोड़ रूपए, सैक्टर-18 में धीरज ढ़ाबा से सेवा टावर तक सीवर लाईन के लिए 1.13 करोड़ रूपए, सैक्टर-22 के बूस्टिंग स्टेशन परिसर में मल्टीपर्पज हॉल के लिए 2.20 करोड़ रूपए, साऊथ सिटी-2 के क्यू-1 ब्लॉक में पेयजल लाईनों के लिए 2.45 करोड़ रूपए, गांव चौमा में इंडोर स्टेडियम के लिए 1.87 करोड़ रूपए तथा साऊथ सिटी-2 के ब्लॉक-ए से आई तक में फुटपाथ निर्माण के लिए 2.34 करोड़ रूपए के टैंडर अलॉटमैंट को भी मंजूरी दी गई।

बैठक में सीनियर डिप्टी मेयर प्रोमिला कबलाना, डिप्टी मेयर सुनीता यादव, अधीक्षक अभियंता विवेक गिल, कार्यकारी अभियंता एवं वित्त एवं संविदा कमेटी के सदस्य सचिव तुषार यादव, कार्यकारी अभियंता गोपाल कलावत, सहायक अभियंता आरके मोंगिया व कृष्ण कुमार उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!