हिसार 29 अगस्त । कांग्रेसी नेता व स्वाभिमान की आवाज संगठन के अध्यक्ष हनुमान वर्मा ने मुख्यमंत्री की उस बात को झूठ का पुलिंदा बताया है । जिस में मुख्यमंत्री ने अतिपिछड़ा वर्ग को आबादी अनुसार पंचायत चुनाव में आरक्षण देने की बात कही है । वर्मा ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में अतिपिछड़ा वर्ग की संख्या 32% है । ओर पिछड़ावर्ग की संख्या 44% है । मुख्यमंत्री ने कहा कि वो आबादी अनुसार पंचायत चुनाव में अतिपिछड़ों को आरक्षण देंगे ‌। यानि 32% आरक्षण अतिपिछड़ा वर्ग को देगे । ये सिर्फ अतिपिछड़ा को बहकाने के लिए बात की जा रही है ।

वर्मा ने कहा कि पहले भी मुख्यमंत्री ने सफेद झूठ बोला था कि वो नगर निकाय ओर नगर निगम में अतिपिछड़ों को आरक्षण देंगे । ओर वो भी मुख्यमंत्री की बात झूठ का पुलिंदा निकली ओर ये भी आबादी अनुसार अतिपिछड़ों को आरक्षण देने की बात झूठ का पुलिंदा निकलेगा । वर्मा ने कहा कि अब पिछड़ा वर्ग भाजपा और मुख्यमंत्री की बातों में आनेवाला नहीं । ये मुख्यमंत्री की चाल है अतिपिछड़ों व पिछड़ों को आपस में लड़ाने की । हम पिछड़ा वर्ग के 44% लोग एकजुट है । किसी की झूठी बात अब हमारे बीच कोई दरार नहीं पैदा कर सकती । मुख्यमंत्री ने तो प्रथम व द्वितीय क्लास में 27% पुरा करने की बात भी कही थी । पर हुआ क्या वो सब बातें भी झूठ ही निकली ।

वर्मा ने कहा ये भाजपा वही है जिन्होंने जनगणना में ओबीसी का कालम डालने से भी मना कर दिया था । आज जब इन्हें अपना राज खिसकता दिख रहा है तो ये पिछड़ा वर्ग को लोलीपॉप दे रही । सरकार ने सर्वे रिपोर्ट में देख लिया कि वो आनेवाले उपचुनाव में ये सीट हार रही है । इस लिए मुख्यमंत्री को पिछड़ा वर्ग की याद आने लगी है । वर्मा ने कहा कि पिछड़ावर्ग कभी नहीं भूल सकता इस मुख्यमंत्री मनोहर लाल को  जिसने पुरे देश से अलग क्रीमीलेयर हरियाणा प्रदेश में लगाया है । यहां मुख्यमंत्री ने 6 लाख वाला पिछड़ा अमीर और 8 लाख वाला EWS गरीब बना दिया । मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी पिछड़ा वर्ग आप की हर चाल को समझने लगा है । ओर उसका मुंहतोड़ जवाब आदमपुर उपचुनाव में देगा ।

error: Content is protected !!