वेयर हाऊस में अवैध शराब रखने वाला मैनेजर गिरफ्तार

वेयर हाऊस से अंग्रेजी शराब की 1424 बोतलें हुई बरामद
शराब कुन्डली बॉर्डर से लोड होकर इस वेयरहाउस में आई
वेयर हाऊस से इस शराब को आगे गुजरात पहु्रचाना था
शराब की बिल्टी कॉस्मेटिक सामान की काटी हुई मिली

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
शुक्रवार 26.अगस्त को पुलिस थाना बिलासपुर, की पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुए वीआरएल लोजिस्टिक लिमिटेड वेयर हाउस से 1424 बोतलें अवैध शराब की बरामद’ की। पुलिस टीम द्वारा वीआरएल वेयर हाऊस से बरामद की गई शराब के बारे में वेयरहाऊस के ’एसिसटेन्ट मैनेजर अरुण सिंह’ से इस बारे में सम्बन्धित दस्तावेज मांगे तो वह कोई दस्तावेज पेश नही कर सका और पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ कि यह शराब कुन्डली बॉर्डर से गाङी में लोड होकर इस वेयरहाउस में आई थी और आगे गुजरात जानी थी। पुलिस टीम द्वारा जब जब उस गाङी की बिल्टी चौक की गई तो पाया कि उस शराब की बिल्टी कॉस्मेटिक सामान के लिए काटी हुई थी।

सूत्रों के मुताबिक वीआरएल लॉजिस्टिक लिमिटेड वेयरहाउस में ही स्टेशनरी सेक्शन में विभिन्न अलग-अलग ड्रम के अंदर शराब की बोतलें भरी रखी हुई पाई गई। वेयरहाउस के स्टेशनरी सेक्शन में जांच की जाने पर वहां पर 30 ड्रम नीले रंग के रखे हुए मिले और इन सभी ड्रम में ऑफिसर चॉइस मार्का की अंग्रेजी शराब भरी हुई पाई गई । यहां कुल 30 ड्रम में जांच के दौरान पुलिस को 1423 अंग्रेजी शराब की बोतलें मिली । पुलिस के द्वारा वेयरहाउस के एजीएम अरुण कुमार पुत्र श्री गणेश निवासी बुलंदशहर यूपी से जब दस्तावेज मांगे गए तो उसके द्वारा वीआरएल ऑफिस कुंडली से भेजी गई बिल्टी तथा बिल पेश किए गए । यह बिल और बिल्टी चेक किया जाने पर दिल केवल मात्र 8429 रूपए कॉस्मेटिक गुड्स का था तथा माल भेजने वाली पार्टी निशा एंटरप्राइजेज की इनवॉइस नंबर 173 में शॉप क्रीम इत्यादि लिखा हुआ पाया गया । इस प्रकार से कॉस्मेटिक के शॉप -क्रीम जैसे सामान की आड़ में अवैध शराब शराब सप्लाई करने के खेल का खुलासा भी हो गया।

वीआरएल लोजिस्टिक लिमिटेड वेयर हाउस कम्पनी के एसिसटेन्ट मैनेजर अरुण सिंह द्वारा उपरोक्त शराब को अवैध रुप में रखने, फर्जी बिल्टी रखने पर पुलिस टीम द्वारा आरोपी के खिलाफ धारा 420, 468, 471, 120बी भा.द.स. व एक्साईज एक्ट की सम्बन्धित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया व आरोपी को नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। आरोपी को आगामी कार्यवाही के लिए अदालत में पेश किया जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!