बीती 25 अगस्त को इंटरनेेशनल नंबर से किये गये थे 3 बार फोन
दिल्ली हरियाणा भवन से गुरूग्राम लौटते समय की है यह घटना
झज्जर जिला के बादली हलके से कांग्रेस एमएलए है कुलदीप वत्स
बीते जुलाई माह में पटौदी कोठी में अज्ञात ने किया कुक पर हमला
दोनों आरोपी ’मंजीत’ व ’विक्रम’ को गांव सिलाना से किया काबू

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम/पटौदी। बादली से कांग्रेस के एमएलए कुलदीप वत्स को फोनकॉल करके एक लाख रुपयों की मांग करने के मामले में मुख्य आरोपी सहित 02 को गिरफ्तार किया गया है। एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने जानकारी देते बताया कि बीती 25. अगस्त को पुलिस थाना डीएलएफ  फेस-2 गुरुग्राम मे एमएलएं  बादली द्वारा अज्ञात के द्वारा फोनकॉल करके एक लाख रुपयों की मांग करने व रुपए ना देने की सूरत में जान से मारने की धमकी देने के सम्बंध में एक शिकायत दी गई । इस दी गई शिकायत पर थाना डीएलएफ  फेस-2 गुरुग्राम में धारा 384, 506 के तहत मामला दर्ज किया गया।

इस मामले में सूत्रों के मुताबिक बीती 25 अगस्त को बादली के कांग्रेस एमएलए कुलदीप वत्स दिल्ली हरियाणा भवन से गुरुग्राम डीएलएफ फेस 2 अपने आवास पर लौट रहे थे । उसी दौरान इंटरनेशनल मोबाइल फोन नंबर से उनके फोन पर तीन बार कॉल की गई । इसमें से एमएलए कुलदीप वत्स के द्वारा एक बार ही कॉल रिसीव की गई और फोन करने वाले ने लगभग 41 सेकंड तक बात करते हुए प्रत्येक महीने एक लाख रूपए रंगदारी देने की मांग की। इसके साथ ही  प्रत्येक महीने एक लाख नहीं दिए जाने पर जान से मारने की भी धमकी दी गई ।

गौरतलब है कि बीते जुलाई महीने में पटौदी आश्रम हरी मंदिर संस्कृत महाविद्यालय के साथ एमएलए कुलदीप वत्स की कोठी पर 5 अज्ञात लोगों के द्वारा जबरन घुसकर तलाशी लेते हुए वहां कुक पर हमला किया गया था । इसके साथ ही अज्ञात हमलावरों के द्वारा धमकी दी गई थी कि जब मूसे वाला को नहीं छोड़ा तो कुलदीप क्या चीज है । इस मामले में भी पटौदी थाना में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया , लेकिन यह पांच हमलावर कौन थे और कहां से आए थे ? इस विषय में आज तक रहस्य ही बना हुआ है ।

दूसरी तरफ बीती 25 अगस्त को दिल्ली से गुरुग्राम लौटने के दौरान रास्ते में इंटरनेशनल नंबर से कुलदीप वत्स को अपने फोन पर धमकी मिलने के बाद उन्होंने इस मामले में पुलिस में मामला दर्ज करवाया । एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान के द्वारा कहा गया है कि पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्परता से कार्यवाही कर इस मामले में दो आरोपियों को 48 घंटे के अंदर ही दबोच लिया। आरोपियों के द्वारा एप के माध्यम से एमएलए कुलदीप वत्स को फोन करके धमकी दी गई थी,  धमकी देने वाले आरोपियों का यह सोचना था कि ऐप के माध्यम से फोन करने पर शायद वह पुलिस की नजरों से बच्चे रह सकेगें। लेकिन पुलिस ने आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल करते हुए दोनों आरोपियों को दबोच लिया।

एक लाख की रंगदारी सहित जान से मारने की धमकी के इस मामले में निरीक्षक आनन्द कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए पुलिस तकनीकी की सहायता से उपरोक्त अभियोग में फोनकॉल करके धमकी देने वाले आरोपी ’मंजीत’ व इसको एमएलए कुलदीप वत्स का मोबाइल नंबर उपलब्ध कराने वाले इसके साथी ’विक्रम’ को संडे को गांव सिलाना, झज्जर से काबू करके उपरोक्त मामले में गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों को आगामी कार्यवाही के लिए अदालत में पेश कर पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा। 

error: Content is protected !!