टोना टोटका का आरोप, सास और बहू पर हमला-सास की मौत

यह घटना पटौदी क्षेत्र के ही जसात गांव में बीती रात की बताई गई
पीड़िता की शिकायत पर पटौदी थाना में आरोपियों पर मुकदमा दर्ज
पीड़िता का आरोप उसको घर में बंद कर अश्लील हरकत भी की गई
आरोप घर में बंद कर कान के टॉप्स भी निकाल लिए पीडिता बोली

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
आज के आधुनिक, शिक्षाप्रद और वैज्ञानिक युग में भी ओपरी-पराई सहित टोना-टोटका कथित जादू के आरोप- प्रत्यारोप के बीच दो पक्षों के मध्य झगड़े में सास और बहू पर हमला किया जाने की घटना के बाद सास की मृत्यु हो गई। यह चौंकाने वाला मामला पटौदी क्षेत्र के ही गांव जसात का बीती रात का बताया गया है। इस मामले में पीड़िता की शिकायत पर थाना पटौदी में आरोपियों के खिलाफ भादस की धारा 147 ,149 ,323 ,304 के तहत मामला दर्ज कर मृतका का शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है । इसके साथ ही घटनास्थल पर फॉरेंसिक टीम और सीन ऑफ क्राइम टीम को भी मौका मुआयना करने के लिए अनुरोध किया गया है।

पटोदी थाना में दी गई शिकायत और दर्ज मामले के अनुसार गांव जसात की रहने वाली रंजना उर्फ मंजू पत्नी कृष्ण कुमार के द्वारा कहा गया है कि वह घर पर ही झाड़-फूंक का काम करती है । उसके दो लड़के हैं तथा उसका पति कृष्ण कारपेंटर का काम करता है । पुलिस में दर्ज मामले के अनुसार पीड़िता रंजना के द्वारा बताया गया है कि बीती रात को वह घर पर सो रही थी , उसी दौरान गांव की ही संतरा पत्नी भूप सिंह उसके घर आई और पहले सास कमला को जगाया उसके बाद में रंजना को आवाज लगाई । आधी रात को आवाज सुनकर 11. 56 पर जब वह नीचे आई तो संतरा ने कहा कि वह उसके घर पर चले,  बेटे बलवीर की पत्नी सुमन को अचानक कुछ हो गया है । इसके बाद में रंजना के द्वारा संतरा को मना कर दिया गया कि उसकी खुद की तबीयत ठीक नहीं है । इसके बाद संतरा हाथ जोड़कर कहने लगी एक बार मेरे घर चल कर सुमन को देख ले।

इतना कहने के बाद वह संतरा के घर में पहुंची तो सुमन को बलबीर और प्रवीण ने पकड़ा हुआ था , सुमन ने अपने कान के पास फोन लगा रखा था और किसी बाबा से बात कर रही थी।  मुझे वहां मौके पर देखते ही सुमन ने कहा कि तूने मेरे ऊपर कुछ करवा रखा है । यह सुनकर जवाब दिया कि मैंने कुछ भी नहीं करवा रखा है, इतना जवाब सुनते ही बलबीर, सुमन, प्रवीण , बिट्टू , केला पत्नी भूप सिंह, हंसराज पुत्र राम देव , किशन पुत्र राम देव, विकास पुत्र झम्मन व बलबीर और उसके बच्चों ने तथा घर में आए अन्य रिश्तेदारों ने अचानक से हमला बोल मारपीट शुरू कर दी । इसके बाद अपने बचाव में शोर मचाने पर मेरा पति किशन भी वहां मौके पर पहुंच गया। मेरे पति को भी इन सभी ने मिलकर मारना पीटना शुरू कर दिया , इसी बीच में सास कमला बेसुध होकर वहीं पर गिर गई ।

पीड़िता रंजना के द्वारा आरोप लगाया गया है कि सभी लोगों ने कमरे में ले जाकर मारपीट की तथा कानों में पहने हुए झुमके भी निकाल लिए। इसके बाद सास कमला को धक्का देकर केला, संतरा और बिट्टू ने बाहर गली में धकेल दिया । जिसकी वजह से मेरी सास कमला बेसुध होकर गिर गई । जब इन सभी के द्वारा हमला किया जा रहा था उसी समय मेरा पति कृष्ण अपने आप को बचाकर वहां से निकल गया तथा पुलिस को इस घटना के बारे में जानकारी दी गई । कुछ देर बाद ही पुलिस भी पहुंच गई । पुलिस के द्वारा पीड़िता अन्य को बचाकर बाहर निकाला गया । मारपीट की वजह से उसकी सास की तबीयत ज्यादा खराब हो गई , उसी समय कुलदीप पुत्र सोजी राम पंचायत मेंबर की गाड़ी से पीड़िता और उसकी सास कमला को पटौदी के सरकारी अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया । यहां पर उपचार के दौरान सांस कमला पत्नी प्यारेलाल की मौत हो गई । पटोरी थाना पुलिस ने पीड़िता के द्वारा दी गई शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर अपनी जांच पड़ताल आरंभ कर दी है। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!