पटौदी बिजली निगम कार्यालय के द्वारा प्रोत्साहन पहल
प्रत्येक गांव में लकी ड्रा के माध्यम से मिलेगा कैश प्राइस
एसडीओ चेतन ने जोड़ी के जसवंत को सौंपा 21सौ का चेक

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
हरियाणा सरकार, बिजली निगम और बिजली मंत्री के द्वारा बिजली उपभोक्ताओं को अपने बिजली के बिल ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए प्रोत्साहन योजना के तहत नगद पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया जा रहा है । इस योजना का एक ही मकसद है कि बिजली के उपभोक्ता उपयोग की गई बिजली का बिल प्राप्त करने के उपरांत बिजली निगम विभाग को उसका ऑनलाइन भुगतान करना आरंभ करें । इसका दोहरा लाभ उपभोक्ताओं को मिल सकेगा । बिल जमा करवाने के लिए अथवा बिल का भुगतान करने के लिए नजदीकी बिजली निगम कार्यालय तक आवागमन का समय भी बिजली उपभोक्ताओं का बचेगा।

ऐसे में सभी बिजली उपभोक्ताओं के सामने बिजली बिल का ऑनलाइन भुगतान किया जाने का विकल्प उपलब्ध करवाया गया है । दक्षिणी हरियाणा बिजली वितरण निगम पटौदी सबडिवीजन के उपमंडल अभियंता चेतन के मुताबिक प्रत्येक गांव में ऐसे उपभोक्ताओं का लकी ड्रा निकाला जाएगा, जिनके द्वारा उनके बिजली बिलों का भुगतान ऑनलाइन किया गया है । इस प्रकार प्रत्येक गांव में लकी ड्रा के माध्यम से विजेता बिजली उपभोक्ता को बिजली निगम की तरफ से 21 सौ रूपए का पुरस्कार प्रदान किया जाएगा ।

इस कड़ी में पटौदी क्षेत्र के बिजली निगम के अधीन आने वाले गांव जोड़ी में निकाले गए लकी ड्रा के दौरान गांव के बिजली उपभोक्ता जसवंत पुत्र जिले सिंह को बिजली निगम के द्वारा 21 सौ रूपए का चेक प्रोत्साहन सहित पुरस्कार में प्रदान किया गया है। उन्होंने बताया हरियाणा सरकार और बिजली निगम के द्वारा सभी विशेष रूप से ग्रामीण अंचल के बिजली उपभोक्ताओं के लिए यह योजना आरंभ की गई है। इसका सबसे अधिक लाभ यह होगा कि बिजली उपभोक्ता उपयोग किए जाने वाली बिजली का बिजली बिल प्राप्त होने के बाद किसी भी प्रकार के जुर्माना या फिर पेनल्टी से बचने के लिए साथ ही विभाग की योजना के मुताबिक नगद पुरस्कार प्राप्त करने को ध्यान में रखते हुए बिजली बिल का ऑनलाइन भुगतान करना पसंद करेंगे। इस मौके पर गांव के सरपंच हंसराज सैनी सहित अन्य प्रबुद्ध ग्रामीण भी मौजूद रहे। 

error: Content is protected !!