अपने आवास पर लोगों की समस्याओं को सुना और कार्रवाई के निर्देश दिए गृह मंत्री विज ने
सैन्य क्षेत्र में शराब ठेके का विरोध जताया क्षेत्रवासियों ने, डीईटीसी को कार्रवाई के निर्देश दिए

अम्बाला, 25 अगस्त। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने गुरुवार अपने आवास पर लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को कार्रवाई करने के दिशा-निर्देश दिए। मंत्री विज ने मुलाना में स्कूल ऑफ नर्सिंग जीएनएम द्वितीय वर्ष की छात्रा की आत्महत्या मामले में अम्बाला एसपी को एसआईटी गठित कर मामले की जांच के निर्देश दिए।

गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष शिकायत देते हुए छात्रा के पिता ने आरोप लगाया कि कुछ माह पूर्व उनकी बेटी की मौत के मामले में पुलिस द्वारा अब तक ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि मामले में लगभग ढाई मिनट की सीसीटीवी फुटेज गायब है और उनकी बेटी को कुछ युवा भी परेशान कर रहे थे। मामले में गृह मंत्री विज ने एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए। इसी प्रकार गृह मंत्री के समक्ष स्टाफ रोड निवासी युवती ने बताया कि उनके घर में रहने वाला किराएदार उन्हें परेशान कर रहा है और लगातार धमकियां तक दे रहा है। मामले में गृह मंत्री ने एसपी अम्बाला को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए।

किराएदार ने मकान पर कब्जा किया, मकान मालिक किराए पर रहने को मजबूर, मंत्री ने एसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए

गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष बलदेव नगर से आए व्यक्ति ने अपनी शिकायत देते हुए बताया कि उसका किराएदार उसका मकान खाली नहीं कर रहा है। उसने बताया कि उसने किराएदार पर विश्वास जताकर अपना मकान किराए पर उसे रहने के लिए दिया था, मगर अब किराएदार मकान खाली नहीं कर रहा जबकि वह स्वयं किराए के मकान पर रहने को मजबूर है। मंत्री विज ने मामले में एसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए।

इसी तरह, गृह मंत्री के समक्ष सैन्य क्षेत्र से आए लोगों ने टुंडला क्षेत्र में शराब का ठेका होने की शिकायत की जिसपर गृह मंत्री ने डीईटीसी को कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके अलावा आर्किटेक्ट डिप्लोमा होल्डर एसोसिएशन ने कार्मिशयल नक्शा पास नहीं होने, एकता विहार निवासी महिला ने मारपीट मामले में, गर्वमेंट कालेज से आई छात्राओं ने अंक प्रतिशत ज्यादा होने के बावजूद कालेज में एडमिशन न होने एवं अन्य शिकायतें गृह मंत्री के समक्ष आई जिनपर उन्होंने कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए।

नेपाल में जीता स्वर्ण, खिलाड़ी को आर्शीवाद दिया मंत्री विज ने

नेपाल में बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने वाले अम्बाला छावनी के खिलाड़ी राहुल को गृह मंत्री विज ने आर्शीवाद दिया। मंत्री विज ने राहुल को पदक पहनाते हुए उसे भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। गौरतलब है कि रंजीत नगर निवासी राहुल ने गत दिनों नेपाल में संपन्न हुई ओपन बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता था।