– निगम टीम ने चक्करपुर व सिकन्दरपुर में नियमों की अवहेलना पाए जाने पर 26 व्यक्तियों पर लगाया 18500 रूपए का जुर्माना
– टीम द्वारा 110 किलोग्राम प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक मौके पर किया गया जब्त

गुरूग्राम, 25 अगस्त। सिंगल यूज प्लास्टिक प्रतिबंध के बारे में सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पालना सुनिश्चित करने के लिए नगर निगम गुरूग्राम की टीमें लगातार कार्रवाई कर रही हैं। इसके तहत निगमायुक्त मुकेश कुमार आहुजा द्वारा 7 विशेष टीमों का गठन किया हुआ है।

इसी कड़ी में वीरवार को निगम टीम ने चक्करपुर तथा सिकन्दरपुर सहित आसपास के क्षेत्रों में प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की। इस दौरान टीम ने मौके पर 110 किलोग्राम प्रतिबंधित प्लास्टिक वस्तुओं को जब्त किया गया, जबकि 26 व्यक्तियों पर 18500 रूपए का जुर्माना लगाया। साथ ही सख्त हिदायत दी कि सभी लोग सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पालना करें। टीम में सफाई निरीक्षक जितेन्द्र कुमार, गौरव, दीपक, अमन व हरीश शर्मा शामिल थे।

नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने एक बार फिर गुरूग्राम के नागरिकों से आह्वान किया कि वे प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक संबंधी सरकार द्वारा जारी हिदायतों की पालना करें। प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग ना करें और दूसरों को भी इस बारे में जागरूक करें। उन्होंने कहा कि नगर निगम गुरूग्राम की टीमें मार्केट क्षेत्रों में लगातार निगरानी कर रही हैं तथा उल्लंघन करने वालों के चालान करने के साथ ही प्रतिबंधित प्लास्टिक से बनी वस्तुओं को जब्त किया जा रहा है।