फीजियोथेरेपी सेंटर के अपग्रेडेशन के लिए 20 लाख जारी करने पर एसडी सभा ने गृह मंत्री विज का आभार जताया

गृह मंत्री विज बोले, ‘मेरा मुझे कुछ नहीं जो कुछ है सो तेरा’  
जल्द नई मशीनों से लैस होगा सनातन धर्म सभा अम्बाला छावनी का फीजियोथेरेपी सेंटर

अम्बाला, 7 अगस्त

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि ‘मेरा मुझ में कुछ नहीं, जो कुछ है तो तेरा, तेरा तुझको सौंपते, क्या लागे है मोहे’। यह पंक्तियां गृह मंत्री अनिल विज ने रविवार अपने आवास पर सनातन धर्म सभा अम्बाला छावनी के पदाधिकारियों के समक्ष कही।

दरसअल, सनातन धर्म सभा अम्बाला छावनी द्वारा संचालित फीजियोथेरेपी सेंटर के अपग्रेडेशन के लिए गृह मंत्री अनिल विज ने विगत दिनों 20 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की गई थी। सभा के पदाधिकारी इसी का आभार जताने के लिए गृह मंत्री के आवास पर पहुंचे थे। गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि फीजियोथेरेपी सेंटर में आने वाले लोगों को अत्याधुनिक सुविधाएं मिलें यही उनका प्रयास है। उन्होंने कहा कि सेंटर में लोगों का आज से नहीं बल्कि पिछले कई वर्षों से बेहतर तरीके से उपचार किया जा रहा है जोकि हर्ष का विषय है और आगे भी लोगों को आधुनिक मशीनों से उपचार मिले इसके लिए यह राशि सभा को प्रदान की गई है। मंत्री अनिल विज ने भविष्य में भी सभा की जरूरतों अनुरूप उन्हें हर संभव मदद देने का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म सभा अम्बाला छावनी में धर्म, सामाजिक एवं शिक्षा क्षेत्र में बेहतरीन कार्य कर रही है जोकि प्रशंसा के योग्य है। उन्होंने इसके लिए सभा के पदाधिकारियों को बधाई दी। इस अवसर पर सनातन धर्म सभा के प्रधान प्रो. ताराचंद, महासचिव सुधीर विंदलस, सदस्य बृज गोयल, नवल सूद, वीरेंद्र लांबा, संदीप अग्रवाल एवं अन्य मौजूद रहे।

20 लाख रुपए की लागत से आधुनिक मशीनें लगेंगी सेंटर में

सनातन धर्म सभा के पदाधिकारियों ने गृह मंत्री अनिल विज का आभार जताते हुए कहा कि उनके द्वारा जो राशि जारी की गई है उससे फीजियोथेरेपी सेंटर का कायाकल्प किया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि सेंटर को अपग्रेड करने के लिए लेजर थेरेपी, कॉम्बीनेशन थेरेपी, डाई थेरेपी मशीन, शॉर्ट वेव मशीन, लांग वेव मशीन, मस्अल सिम्युलेटर, ट्रेक्शन मशीन एवं अन्य मशीनें बहुत जल्द लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि सेंटर में विभिन्न किस्म की थेरेपी एवं उपचार किए जाते हैं और गृह मंत्री विज द्वारा जो राशि उपलब्ध कराई गई है इससे मरीजों का बेहतर उपचार हो सकेगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!