-उच्चतम न्यायालय का सहारा ले एक बार फिर सरकार को बदनाम करने के कुप्रयास ।

रेवाड़ी, 26 जुलाई 2022 – भाजपा प्रदेश प्रवक्ता वन्दना पोपली ने कांग्रेस पर आरोप लगााते हुए कहा कि कांग्रेसी बार-बार पंचायती चुनावों को रोकने के लिए याचिका दायर कर रहे है। जिसका जीता जागता उदाहरण पलवल से पूर्व विधायक करण दलाल के बेटे दीपकरण ने सुप्रीम कोर्ट में पंचायत चुनाव के खिलाफ याचिका दायर की।

वन्दना पोपली ने कहा कि सरकार ने पंचायत चुनाव की घोषणा कर दी लेकिन कांग्रेस बार-बार पंचायत चुनावों को रुकवाने का कुप्रयास कर रही है।

वन्दना पोपली ने कहा कि माननीय पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने यह स्पष्ट कर दिया था कि हरियाणा पंचायती राज अधिनियम के तहत यह प्रावधान किया गया है कि जिस ग्राम पंचायत में अनुसुचित जाति की संख्या 10 प्रतिशत से अधिक है उसको ही आरक्षित किया जाएगा और जिस ग्राम पंचायत में अनुसुचित जाति 10 प्रतिशत से कम है उसको शामिल नहीं किया जाएगा।

वन्दना पोपली ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि इससे पहले भी सरकार चुनाव कराने के पक्ष में थी। लेकिन कांग्रेस की मंशा चुनावों को रोकने की रही है। कांग्रेस पार्टी ने अपने लोगों के द्वारा 14 याचिकाएं माननीय उच्च न्यायालय में लगाकर पंचायत चुनावों को जानबूझ कर लेट करने काम किया है इससे स्पष्ट होता है कि कांगेसी नहीं चाहते कि हरियाणा में पंचायत के चुनाव हो।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता वन्दना पोपली ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेसी नेता नहीं चाहते कि पंचायतें ग्रामीण क्षेत्रों के विकास का कार्य करें और जो ग्रामीण इलाकों में रूके हुए कार्य है वह पुनः शुरू हो सके। उन्होंने कहा की हरियाणा के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा प्रदेश का जो चहुमुखी विकास किया जा रहा है उसका फायदा पंचायतों के माध्यम से समाज के हर वर्ग को मिल सके। लेकिन कांग्रेस की मंशा साफ है कि वह बार-बार पंचायत चुनावों को टालना चाहती है।

error: Content is protected !!