हिसार में दुष्कर्म मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं, गृह मंत्री ने जांच में ढिलाई बरतने वाले पुलिस स्टाफ पर कार्रवाई के निर्देश दिए

न्याय की आस में प्रदेश के विभिन्न जिलों से गृह मंत्री विज के आवास पहुंच रहे फरियादी, गृह मंत्री विज बोले : ‘हम सभी की शिकायतें सुनेंगे और कार्रवाई भी करेंगे’

महावीर कालेज ऑफ नर्सिंग बलाणा के 72 विद्यार्थियों के दाखिले पर आपित्त, गृह मंत्री विज के समक्ष नर्सिंग विद्यार्थियों ने लगाई गुहार, गृह मंत्री ने डीएमईआर हरियाणा को जांच के निर्देश दिए

अम्बाला, 25 जुलाई –हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि ‘उनके पास आने वाले सभी फरियादियों की वह शिकायत सुनते हैं और रोजाना उनके पास शिकायतें आ रही है। यह दूसरी बात है कि संख्या बढ़ती जा रही है, मगर हम सभी की शिकायतें सुनते हैं और कार्रवाई भी करेंगे। श्री विज सोमवार को अपने आवास पर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं को सुनने के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

गृह मंत्री श्री विज के समक्ष प्रदेश के अलग-अलग जिलों से सैकड़ों लोग अपनी फरियाद लेकर पहुंचे। शिकायतों पर गृह मंत्री विज ने कार्रवाई करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। अम्बाला में महावीर कालेज ऑफ नर्सिंग बलाणा से नर्सिंग के 72 विद्यार्थियों ने गृह मंत्री विज के समक्ष शिकायत देते हुए आरोप लगाए कि उन्हें कालेज में दाखिला लेने के लगभग दो वर्ष बाद बताया गया कि उनका दाखिला गलत है। इस संबंध में जब वह डीएमईआर पुष्टि के लिए गए तो उन्हें वहां भी बताया गया कि उनका कालेज मान्यता प्राप्त नहीं है जिस कारण उनके दाखिले गलत है। नर्सिंग विद्यार्थियों ने बताया कि उन्होंने 2019 में दाखिला लिया था और अब उनका भविष्य दांव पर लग गया है। इस मामले में उन्होंने गृह मंत्री विज से कार्रवाई की मांग की। गृह मंत्री अनिल विज ने मामले में डीएमईआर को जांच के निर्देश दिए। वहीं इस मामले में पत्रकारों से बातचीत के दौरान गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि मामले में जांच करवाई जाएगी और यदि सरकार की इजाजत के बिना बच्चों को दाखिला दिया गया है इसपर दोषियों पर कार्रवाई होगी।

दुष्कर्म मामले में आरोपियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए

हिसार से आई दुष्कर्म पीड़िता ने गृह मंत्री के समक्ष पुलिस द्वारा नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी न होने एवं केस में ढुलमल जांच की शिकायत की। इसपर गृह मंत्री विज ने एसपी हिसार को मामले में कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने मामले की जांच में लापरवाही बरतने वाले स्टाफ पर भी कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी तरह कुरुक्षेत्र से आई महिला ने प्राइवेट डिटेक्टिव द्वारा उसे नजायज तंग एवं ब्लैकमेल करने के आरोप लगाए जिसपर एसपी कुरुक्षेत्र को कार्रवाई के निर्देश दिए गए। गृह मंत्री विज ने कहा कि प्राइवेट डिटेक्टिव के नार्मस एवं लाइसेंस होते है, एसपी को मामले की जांच के लिए कहा है, यदि गड़बड़ी आई तो कार्रवाई होगी।

जांच के लिए एसआईटी गठित करने एवं कई मामलों में कार्रवाई रिपोर्ट तलब की गृह मंत्री ने

गृह मंत्री अनिल विज ने जनसुनवाई के दौरान कुछ मामलों की जांच के लिए एसआईटी गठित करने एवं मामलों की जांच रिपोर्ट तलब की। शाहबाद में घर में घुसकर मारपीट एवं धमकाने के मामले में उन्होंने कार्रवाई की रिपोर्ट तलब की। इसी तरह पानीपत में जमीनी धोखाधड़ी व मारपीट मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित करने के निर्देश दिए। इसी तरह आढ़त में 10 लाख लेनदेन के मामले में एसपी कुरुक्षेत्र को जांच के निर्देश दिए गए। नारायणगढ़ में अदालती आदेशों के बावजूद मकान गिराने के मामले में एसपी अम्बाला को, करनाल में 6 लाख की ठगी एवं मारपीट मामले में पुलिस कमिश्नर करनाल को, युवती को नजायज तंग करने के मामले में एसपी करनाल को जांच के निर्देश दिए गए। इसके अलावा कई अन्य मामलों में संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा-निर्देश गृह मंत्री अनिल विज ने दिए।

विदेश भेजने के नाम पर ठगी के कई मामले, एसपी को जांच के निर्देश

गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष अलग-अलग जिलों से आए फरियादियों ने विदेश भेजने के नाम पर हुई धोखाधड़ी मामलों की शिकायत भी की। कुरुक्षेत्र से आए युवक ने बताया कि उसे विदेश में भेजने के नाम पर एजेंट ने उससे 15 लाख ठग लिए, मगर न तो उसे विदेश भेजा गया न ही पैसे वापस दिए। इसी तरह पेहवा से आए युवक ने उसे विदेश भेजने के नाम पर 6 लाख ठगी मामले की शिकायत की जबकि अम्बाला निवासी युवक ने उसे यूक्रेन भेजने के नाम पर ढाई लाख ठगी मामले की शिकायत की। सभी मामलों में संबंधित एसपी को कार्रवाई के निर्देश गृह मंत्री द्वारा दिए गए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!