महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, कुशासन का भाजपा ने किया पोषण – दीपेन्द्र हुड्डा

• ये चारों समाज के सबसे बड़े दुश्मन जो हरियाणा को घुन की तरह खोखला कर रहे – दीपेन्द्र हुड्डा
• इन चारों के खात्मे के लिये भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकना जरुरी – दीपेन्द्र हुड्डा
• सांसद दीपेन्द्र हुड्डा झज्जर में कई सामाजिक कार्यक्रमों में शिरकत करने पहुँचे

झज्जर, 24 जुलाई। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा आज झज्जर में आयोजित कई सामाजिक कार्यक्रमों में शिरकत करने पहुँचे। इस दौरान उन्होंने बहादुरगढ़ हलके के गांव बरही और बादली हलके के गांव गुभाना में आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत की। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार ने महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, कुशासन जैसे 4 बड़े दुश्मनों का पोषण किया है जो हरियाणा को घुन की तरह खा रहे और खोखला कर रहे हैं। उन्होंने आवाह्न किया कि हम सबको मिलकर इन चारों बड़े दुश्मनों का खात्मा करना होगा, लेकिन ये तब तक संभव नहीं है जब तक सत्ता में भाजपा बैठी है। इसलिए इन चारों के खात्मे के लिये भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकना बहुत जरुरी है। इस दौरान प्रमुख रूप से विधायक राजेन्द्र जून, विधायक कुलदीप वत्स मौजूद रहे।

उन्होंने आगे कहा कि आसमान छू रही महंगाई के चलते आमजन रोजमर्रा की जरुरत तक पूरी नहीं कर पा रहे हैं। डीजल-पेट्रोल, रसोई गैस के बढ़ते दामों ने लोगों का जीना मुश्किल किया ही था, अब सरकार ने आटा, सोयाबीन, दूध, दही, छाछ, पनीर, जैसी चीजों पर भी 5 प्रतिशत टैक्स थोपकर गरीब की जेब काटने का इंतजाम कर दिया। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि यूपीए सरकार के समय जब रसोई गैस 350 रुपये की हुई तो भाजपा नेता अपने सिर पर सिलेंडर रखकर प्रदर्शन करने लगे, अब गैस सिलेंडर 1050 रुपये का मिल रहा है पर भाजपा नेता चुप हैं। इसी तरह UPA के समय डीजल 45 रुपये लीटर पर था तो भाजपा ने आसमान सिर पर उठा लिया, आज वही डीजल 90 / लीटर के पार है पर भाजपा चुप है। BJP सरकार ने रेल का न्यूनतम किराया ₹8 से बढ़ाकर ₹30 कर दिया। पहले बुजुर्गों को रेल किराये में जो छूट मिलती थी उसे भी पूरी तरह बंद कर दिया, स्वास्थ्य बीमा पर 18% और हॉस्पिटल रूम पर 5% जीएसटी लगाकर लोगों का इलाज भी महँगा कर दिया।

उन्होंने आगे कहा कि बेरोज़गारी दर के मामले में हरियाणा पूरे देश में नंबर 1 पर है। भाजपा सरकार की गलत नीतियों के चलते नौजवान पीढ़ी को सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर भुगतनी पड़ रही है। जो प्रदेश तीन तरफ से देश की राजधानी से लगा हो वो आज सबसे ज्यादा बेरोज़गारी दर की मार झेल रहा है। प्रदेश में लाखों सरकारी पद खाली पड़े हैं और भर्तियां घोटालों की भेंट चढ़ रही हैं। प्रदेश में ऐसी कोई परीक्षा नहीं हुई जिसका पेपर लीक न हुआ हो। कौशल निगम में ठेका प्रथा के जरिए युवाओं का शोषण हो रहा है। केंद्र हो या राज्य सरकार हर महकमें में स्थायी पदों को तेजी से खत्म किया जा रहा या भर्तियों की संख्या घटायी जा रही है। बीजेपी सरकार ने अग्निपथ योजना लाकर बेरोज़गार युवाओं के भविष्य पर प्रहार किया है। अग्निपथ योजना न देशहित में है, न देश सुरक्षा के, न ही युवाओं के भविष्य के हित में है। इस योजना से हरियाणा के युवाओं के हितों पर ख़ासतौर से कुठाराघात होगा।

दीपेन्द्र हुड्डा ने मौजूदा गठबंधन सरकार को भ्रष्टाचार में लिप्त बताते हुए कहा कि हरियाणा में नीचे से ऊपर तक भ्रष्टाचार का बोलबाला है। इस सरकार में शायद ही ऐसा कोई दिन बीतता हो जब कोई घोटाला सामने न आता हो। बीजेपी जेजेपी ने भ्रष्टाचार और लूट का समझौता किया है। शराब, माईनिंग, रजिस्ट्री आदि विभागों में कौन कहाँ और कितना लूटेगा इस बात का गठबंधन किया गया है। प्रदेश में परचून की दुकान की तरह नौकरियां बिक रही हैं, क्लास 4 से लेकर क्लास 1 तक हर पद के अलग-अलग रेट हैं। एचपीएससी का सचिव करोड़ों रुपये के साथ पकड़ा जाता है। इतना सब होते हुए भी सरकार चुपचाप बैठी है।

उन्होंने भाजपा सरकार में कुशासन की चर्चा करते हुए कहा कि यहाँ न एमएलए सुरक्षित हैं न पुलिस अधिकारी ऐसे में सोचिए आम लोगों की सुरक्षा का क्या हाल होगा। भाजपा के कुशासन के कारण प्रदेश में माफियाराज स्थापित हो चुका है। हरियाणा में कानून बनाने वाले विधायक और कानून का पालन कराने वाली पुलिस दोनो ही सुरक्षित नहीं हैं। विधायकों को जान से मारने की धमकी और डीएसपी की दिनदहाड़े कुचलकर हत्या इस बात के सबूत हैं कि हरियाणा अपराधी बेख़ौफ़ और आम जन खौफ में हैं। कमजोर और नकारा सरकार के कारण हरियाणा में संगठित अपराध और माफियाराज ने अपने पैर जमा लिये, बड़े-बड़े गैंग विदेशों से रंगदारी वसूली, अपराध करवा रहे हैं।

Previous post

चंदपुरा के निवासियों पर दर्ज मामला विड्रा, क्षेत्रवासियों ने गृह मंत्री अनिल विज का आभार जताया

Next post

दसवीं की ऑल इंडिया टॉपर छात्रा अंजलि से सीएम खट्टर वह राव इंदरजीत सिंह ने की फोन पर बात

You May Have Missed